हरियाणा में बिना सील लगाए बैलेट बॉक्स में डलवाए जा रहे थे बैलेट पेपर से वोट, ग्रामीणों ने किया हंगामा

Edited By Saurabh Pal, Updated: 17 May, 2024 03:06 PM

villagers create ruckus after voting in ballot box without seal

वैसे हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग 25 मई को होनी है, लेकिन इस चुनाव आयोग द्वारा शारीरिक रूप से अक्षम(विगलांगों एवं बजुर्गों) का वोट उनके घर कलेक्ट करने का नियम बनाया है...

कैथल(जयपाल रसूलपुर): वैसे हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग 25 मई को होनी है, लेकिन इस चुनाव आयोग द्वारा शारीरिक रूप से अक्षम(विगलांगों एवं बजुर्गों) का वोट उनके घर कलेक्ट करने का नियम बनाया है। जिसके तहत चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी लोगों के घर जाकर पोस्टल बैलट से वोट कलेक्ट कर रहे हैं।

PunjabKesari

इसी कड़ी में आज वोट कलेक्ट करने के लिए एक टीम गांव में उतरी और विकलांगों व बुजुर्गों के पोस्टल वोट कलेक्ट करने के लिए कैथल के कुतुबपुर गांव में पहुंचे थे, जहां ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। ग्रामीणों ने का कहना चुनाव आयोग द्वारा तय की गई प्रक्रिया का चुनाव अधिकारियों द्वारा पालन नहीं किया जा रहा है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कैथल के कुतुबपुर गांव में चुनावी ड्यूटी निभाने के लिए कर्मचारी पहुंचे थे, जहां ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया इस दौरान एक राजनीतिक दल के लोग भी पहुंच गए और मामला बढ़ गया। दरअसल ग्रामीणों का कहना है कि जिस बक्से में बैलट पेपर कलेक्ट किए जा रहे हैं उसमें सील नहीं है। विरोध कर रहे लोगों ने  साफ तौर पर कहा कि अगर बॉक्स पर सील नहीं होगी तो गड़बड़ होने की संभावना बनी रहती है।

वहीं मौके पर पहुंचे सरपंच प्रतिनिधि ने भी इस वोटिंग प्रोसेस पर सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि कम से कम जनप्रतिनिधियों को तो इस बारे में पहले सूचित करना चाहिए। इस तरह से चुपचाप आना कहीं ना कहीं गड़बड़ होने के आरोप तो लगेंगे।

मामले पर ARO कैथल सुशील कुमार ने कहा कि ये पहली बार है। जब इस तरह से वोट ईक्टठा किए जा रहे हैं। एक गांव से शिकायत मिली है। इस को लेकर चुनाव आयोग से बातचीत करके जो उपर से आदेश होगा प्रक्रिया को अमल में लाया जाएगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!