कलायत विधानसभा के इतिहास में अनुराग ढांडा जैसा लायक उम्मीदवार न हुआ होगा और न कभी होगा : मनीष सिसोदिया

Edited By Isha, Updated: 11 Sep, 2024 05:23 PM

there has never been and will never be a candidate as capable as anurag dhanda

आम आदमी पार्टी दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया की उपस्थिति में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष और कलायत विधानसभा से उम्मीदवार अनुराग ढांडा ने नामांकन किया। इससे पूर्व, हवन कर चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया और शहर...

कलायत/कैथल:  आम आदमी पार्टी दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया की उपस्थिति में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष और कलायत विधानसभा से उम्मीदवार अनुराग ढांडा ने नामांकन किया। इससे पूर्व, हवन कर चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया और शहर में रोड शो निकाला। रोड शो के दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और कलायत की जनता ने फूलों की बारिश की। जगह जगह लोगों ने उनका स्वागत किया। मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज बड़ी खुशी हो रही है कि अनुराग ढांडा के नामांकन के लिए कलायत आने का मौका मिला। आम आदमी पार्टी ने अनुराग ढांडा को कलायत का उम्मीदवार घोषित किया है। अनुराग ढांडा जैसा लायक उम्मीदवार कलायत विधानसभा के इतिहास में न हुआ होगा और न कभी होगा। आप कलायत से इनको जिताकर ऐसा विधायक चुनेंगे जो कलायत के साथ साथ पूरे हरियाणा के लिए काम करेगा।

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि बीजेपी 10 साल में हरियाणा को बर्बाद करने का काम किया है। बीजेपी ने 5000 सरकारी स्कूल बंद कर दिए, अब ये बच्चे कहां पढ़ेंगे। अब हरियाणा की जनता उनको लाएगा जिन्होंने दिल्ली और पंजाब में स्कूल खोले हैं। हरियाणा की जनता बीजेपी का सुपड़ा साफ करेगी। बात सरकार बनाने की नहीं, बात सरकारी स्कूल और अस्पताल बनाने की और युवाओं को रोजगार देने की है, बात 24 घंटे और मुफ्त बिजली व पानी देने की है। अच्छे स्कूल, कॉलेज और अस्पताल केवल अरविंद केजरीवाल ही बना सकते हैं। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब में काम करके दिखाए अब हरियाणा की बारी है। 

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के लोगों को गारंटी दी है कि सरकार बनवाओ दिल्ली और पंजाब की तरह बिजली बिल जीरा आएगा। यदि आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा चाहिए तो उसकी देश में एक ही गारंटी है अरविंद केजरीवाल। दिल्ली के लोगों ने अरविंद केजरीवाल पर भरोसा किया तो वहां शानदार स्कूल बन रहे हैं। शानदार पढ़ाई हो रही है और वहां से बच्चे आईआईटी में जा रहे हैं। इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने पिछले 10 साल से प्राइवेट स्कूलों की फीस पर भी लगाम लगा रखी है। 

उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने भरोसा किया तो पंजाब के सरकारी स्कूल भी अच्छे हो रहे हैं। इसलिए इस बार हरियाणा में भी वोट स्कूल के नाम पर देना। स्कूल को अच्छा करने की गारंटी और अरविंद केजरीवाल की गारंटी हरियाणा में आ गई है। अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के लोगों को पांच गारंटी दी है। उसमें सबसे पहली गारंटी, अच्छे स्कूल बनाना और हर बच्चे को मुफ्त व अच्छी शिक्षा देना है। पूरे देश में कहीं चले जाओ अच्छी शिक्षा की गारंटी मतलब अरविंद केजरीवाल की गारंटी है। जो बिजली बिल को जीरो कर सकता है वो अरविंद केजरीवाल हैं। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब में करके दिखाया, अब हरियाणा में करके दिखाएंगे। 

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में शानदार सरकारी अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनाए। इस बार हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाओ, यहां भी शानदार अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे। जनता को प्राइवेट अस्पतालों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, ये अरविंद केजरीवाल की गारंटी है। अरविंद केजरीवाल हरियाणा के लाल हैं, उन्होंने हरियाणा के एक छोटे से गांव में पैदा होकर दिल्ली में डंका बजाया। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में शानदार काम किए। दिल्ली की गारंटी आज हरियाणा में आई है। उन्होंने जो दिल्ली में करके दिखाया वो हरियाणा में भी करेंगे। 

अनुराग ढांडा ने कहा कि जब से आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने कलायत विधानसभा से उम्मीदवार के तौर पर मेरे नाम की घोषणा की है। मैं कलायत के सभी मंदिरों में मत्था टेककर आया हूं। 30 साल हो गए कलायत की राजनीति तीन परिवारों में उलझ कर रह गई है। ये तीनों परिवार के विधायक बने और मंत्री भी बने, उसके बावजूद कलायत में एक भी इंडस्ट्री नहीं है जहां बच्चे नौकरी कर सकें। कलायत में एक भा सरकारी स्कूल ऐसा नहीं है जहां बच्चों को अच्छी शिक्षा दिला सकें, कलायत के सभी गांवों की सड़कें टूटी पड़ी हैं और किसी गांव में पानी निकासी का इंतजाम है, न गांवों में पीने के पानी का इंतजाम है। 

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि इन्होंने कलायत के लोगों की जिंदगी का नरक बना दिया है। अस्पताल में कोई इलाज नहीं होता। यहां के लोगों काे अच्छे अस्पताल नहीं चाहिए क्या? मैं कलायत की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि कलायत की लड़ाई को अखिरी सांस तक लडूंगा। आप लोगों ने जो संघर्ष शुरू किया है वो हमें कामयाबी की तरफ लेकर जाएगा। मुझे कोई संदेह नहीं है कि इस बार कलायत में झाड़ू चलने वाली है। 

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले यहां बीजेपी की रैली में मुख्यमंत्री नायब सिंह आए थे वो लोगों को कहते रहे कि बैठ जाओ लेकिन कोई नहीं बैठा। उनकी बात कोई सुनने को ही तैयार नहीं था। वहीं आम आदमी पार्टी ने किसी को एक शराब की बोतल भी नहीं दी, इसके बावजूद दूसरी पार्टियों की जितनी भी रैली हुई उससे तीन गुणा ज्यादा लोग आम आदमी पार्टी की रैली में आए। ये लड़ाई हम आने लिए नहीं लड़ रहे, अरविंद केजरीवाल इनकम टैक्स में कमीश्नर थे और मनीष सिसोदिया जाने माने पत्रकार थे आम आदमी पार्टी आपके बच्चों की लड़ाई लड़ रही है। इस संघर्ष में आपको अपना समय भी देना पड़ेगा और अपना समझ कर चुनाव लड़ना पड़ेगा। इस बार कलायत से अपना विधायक चुन कर भेज दो, जिंदगी भर आपका कर्जा उतारुंगा। आप झाड़ू के निशान पर बटन दबा देना कोई ताकत आम आदमी पार्टी की सरकार और विधायक बनने से नहीं रोक सकता। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि ये टिकट के लिए लड़ रहे हैं। इनको केवल सत्ता चाहिए, ये सत्ता के भूखे है। इसलिए इनकी राजनीति को खत्म करके हमको आम आदमी की राजनीति शुरू करनी है। ये अपने परिवार और टिकट के लिए लड़ रहे हैं और हम कलायत और कलायत की उन्नति के लिए लड़ रहे हैं। कलायत की विधायक कमलेश ढांडा को मंत्री बनने का मौका मिला, लेकिन उन्होंने न कलायत के लिए कुछ किया और न कलायत के लोगों की कदर की। बीजेपी ने उनको दोबारा टिकट देकर कलायत के लोगों को चुनौती दी है। इसलिए आप लोग भी प्रण लें कि पूरे हरियाणा में कमलेश ढांडा को सबसे बड़े मार्जन से हराकर भेजेंगे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!