विकास नेहरा को टिकट पार्टी ने दी, विधायक महम की जनता बनाएगी : डॉ. सुशील गुप्ता

Edited By Saurabh Pal, Updated: 12 Sep, 2024 06:36 PM

sushil gupta addressed public meeting in support aap candidate vikas nehra

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता और पंजाब के कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर की उपस्थिति में महम विधानसभा से उम्मीदवार विकास नेहरा ने नामांकन किया। इससे पूर्व, पार्टी कार्यालय में जनसभा को संबोधित किया।

महम/रोहतकः आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता और पंजाब के कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर की उपस्थिति में महम विधानसभा से उम्मीदवार विकास नेहरा ने नामांकन किया। इससे पूर्व, पार्टी कार्यालय में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान हरियाणा के प्रसिद्ध रैपर और सिंगर कुलबीर दनौदा (केडी) भी मौजूद रहे। डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि विकास नेहरा अभी युवा है, जब इनसे पूछा तो टिकट क्यों चाहिए तो इन्होंने बताया कि गांवों में आज तक भी पीने का पानी नहीं है, न स्कूल, न अस्पताल और न सड़कें ठीक है। बिजली के लंबे लंबे कट लगते हैं और हर घर में युवा बेरोजगार बैठा है। विकास नेहरा को टिकट पार्टी ने दी है, विधायक महम की जनता बनाएगी और हम मंत्री बनाएंगे। जितना टैक्स दिल्ली के लोग देते हैं उतना ही टैक्स हरियाणा के लोग देते हैं। हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में जाकर दिल्ली को बदल दिया। उसने दिल्ली के सभी सरकार स्कूलों को ऐसा बना दिया जिसका विदेशों में भी चर्चा है। अमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी भी दिल्ली के स्कूल देखने आती है। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा आज हर मां बात चाहता है कि उसके बच्चे को दिल्ली के स्कूल कॉलेजों में दाखिला मिल जाए तो उसकी जिंदगी बन जाए। हरियाणा के लोग भी टैक्स देते हैं, अब हरियाणा में भी अरविंद केजरीवाल की सरकार बनेगी तो यहां भी दिल्ली जैसे सरकारी स्कूल बनाए जाएंगे। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बनाए, जहां पर हर दवाई और ऑपरेशन मुफ्त होते हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर हरियाणा में भी बेहतर अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनाएं जाएंगे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के एक तरफ दिल्ली और दूसरी तरफ पंजाब है, वहां आम आदमी पार्टी की सरकार है। अब हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। दिल्ली में बिना मोटर के चौथी मंजिल तक पानी पहुंचता है, हरियाणा में भी पानी की कमी नहीं रहने दी जाएगी। पंजाब और दिल्ली में कानून बनाया है कि 18 साल से ऊपर की हर महिला को 1000 रुपए प्रति महीना दिया जाएगा, आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हरियाणा में भी दिया जाएगा। दिल्ली में हर महिला का बस किराया मुफ्त और बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा मुफ्त है, दिल्ली व पंजाब में बिना खर्ची पर्ची की नौकरी देती है। हरियाणा में भी अरविंद केजरीवाल ने गारंटी दी है कि हर युवा को रोजगार देंगे और जब तक रोजगार नहीं मिलता हर महीने 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे। अरविंद केजरीवाल ने गारंटी दी है कि 24 घंटे और मुफ्त बिजली देंगे और दिसंबर 2023 तक का बिजली बिल माफ करेंगे।  

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पूरे देश में भ्रष्टाचार फैला दिया है। प्रॉपर्टी आईडी, फैमिली आईडी और पोर्टल के नाम पर 24 घंटे भ्रष्टाचार हो रहा है। बीजेपी ने 750 किसानों की शहादत लेली और आज तक एक शोक प्रस्ताव भी पास नहीं किया। इन्होंने किसान को पाकिस्तानी, खालीस्तानी और आतंकवादी कहा। अब प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है कि इस भ्रष्टाचारी और अहंकारी सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकेंगे। बीजेपी हरियाणा को लूट कर खा गई है, अब इनसे हिसाब लेने का समय है। बीजेपी ने हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल को इसलिए जेल में डाला है क्योंकि वो बाहर रहा तो पूरा देश स्कूल, अस्पताल और रोजगार मांगेगा। बीजेपी अरविंद केजरीवाल को बंद कर सकते हैं लेकिन उसकी सोच को नहीं। मैं विश्वास दिलाता हूं कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर महम को भी बदलेंगे और हरियाणा को भी बदलेंगे।

पंजाब के कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा जनता की भीड़ बता रही है कि आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी विकास नेहरा मेहम से बड़े मार्जिन से जीतेंगे। जनता का समर्थन बता रहा है कि महम में आम आदमी पार्टी की आंधी आने वाली है। इस बार हरियाणा में भ्रष्ट नेताओं की सफाई होने वाली है। बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल को झुठे केस में अंदर डाला है उसका जवाब हरियाणा की जनता वोट से देगी। इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस की जमानत जब्त करानी है। उन्होंने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के पास भिवानी में उम्मीदवार ही नहीं है। इसलिए उन्होंने सीपीएम के उम्मीदवार का समर्थन किया है। इसका मतलब कांग्रेस हरियाणा में हार रही है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में जनता ने बड़े बड़े नेताओं को हराकर आम घरों से निकले आम लोगों ने मंत्री और विधायक बनाया। किसान परिवार में पैदा हुए सरदार भगवंत मान को मुख्यमंत्री बनाया। जब पंजाब की जनता आम घरों के लड़कों लड़कियों को विधायक बना सकती है तो महम की जनता किसान परिवार से संबंध रखने वाले विकास नेहरा को क्यों नहीं जीता सकती। जो किसान हल चला सकता है वो सरकार भी चला सकता है, जो खेती कर सकता है वो जनता की मुश्किलों का हल भी कर सकता है। बड़े बड़े घरों में पैदा होने वाले और एसी के नीचे सोने वाले कभी भी आम लोगों की मुश्किलें नहीं समझ सकते। इसलिए 5 अक्टूबर को झाड़ू के निशान का बटन दबारकर हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनानी है और महम से विकास नेहरा को जीताना है।

उन्होंने कहा कि ये चुनाव केवल डॉ. सुशील गुप्ता और विकास नेहरा का नहीं है, ये हर युवा, महिला, बुजुर्ग और अपने आने वाले भविष्य का चुनाव है। यदि आप चाहते हैं कि आपके बच्चे पढ़ लिखकर अच्छी नौकरी करे तो हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनानी होगी। क्योंकि आम आदमी पार्टी ही आपके बच्चों को नौकरी दे सकती है। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार मात्र ढाई साल में बिना किसी रिश्वत के 45000 सरकारी नौकरी दे चुकी है। यदि आप चाहते हैं कि अपके बच्चे को बिना किसी रिश्वत के नौकरी मिले तो विकास नेहरा को जीताइए, क्याेंकि विकास नेहरा की जीत आपकी जीत होगी।

उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी ने दूसरी पार्टियों को बता दिया है कि राजनीति कैसे की जाती है अब वो आम आदमी पार्टी की कॉपी करने की कोशिश कर रहे हैं। पंजाब में कांग्रेस, बीजेपी और अकाली दल वालों ने लोगों को शराब बांटी और पैसे बांटे लेकिन जनता ने वोट इमानदार पार्टी आम आदमी पार्टी को दी। पंजाब में आम आदमी पार्टी ने 117 में से 92 सीटें जीती। जैसे दिल्ली में बार बार आम आदमी पार्टी की सरकार बन रही है, वैसे ही पंजाब में भी आम आदमी पार्टी की सरकार रिपीट होगी। हरियाणा में भी एक बार आम आदमी पार्टी की सरकार बना दो, हम हरियाणा में इतने काम करेंगे कि बार बार आप बार बार आम आदमी  पार्टी की सरकार बनाओगे। 

कुलबीर दनौदा (केडी) ने कहा कि महम वो क्रांतिकारी धरती है जहां से पूरे प्रदेश की राजनीति तय होगी। आम आदमी की समस्या को वो लोग कभी नहीं समझ सकते जिनके बाप दादा राजनीति करते आ रहे हैं। वो कभी नहीं चाहते कि गरीब का बच्चा कामयाब हो, क्योंकि उनको पता है कि यदि गरीब कामयाब हो गए तो इनकी रैलियों में कौन जाएगा। विकास नेहरा आम घर का लड़का है आप लोगों के बीच से है, यही आम लोगों की समस्या को समझ सकता है। देश में केवल आम आमदी पार्टी ऐसी पार्टी है जो जाति धर्म की बात नहीं करती बल्कि शिक्षा और स्वास्थ्य की बात करती है। इसलिए इस बार दादा लाई राजनीति को जड़ से उखाड़ कर फेंकना है और उनको जीताना है जो आपके बच्चो के भविष्य की बात करे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!