26 को पिपली में आयोजित होगा राज्य स्तरीय दलित सम्मान स्वाभिमान समारोह

Edited By Isha, Updated: 21 Aug, 2024 04:34 PM

state level dalit samman swabhiman ceremony will be organized in pipli

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र से भाजपा विजय शंखनाद रैली के बाद अब दलितों को साधने की तैयारी में है। महाभारत की धरा पर भाजपा शोषित वर्ग को एकजुट कर शक्ति प्रदर्शन करेगी, जो प्रदेश के सियासी समीकरण बदलने में बड़ी रणनीति साबित हो सकती है।

 चंडीगढ़(चंद्रशेखऱ धरणी): धर्मनगरी कुरुक्षेत्र से भाजपा विजय शंखनाद रैली के बाद अब दलितों को साधने की तैयारी में है। महाभारत की धरा पर भाजपा शोषित वर्ग को एकजुट कर शक्ति प्रदर्शन करेगी, जो प्रदेश के सियासी समीकरण बदलने में बड़ी रणनीति साबित हो सकती है।

इस रणनीति को 26 अगस्त पिपली में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय दलित सम्मान स्वाभिमान समारोह में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल अमलीजामा पहनाएंगे। सम्मेलन के जरिये भाजपा लोकसभा चुनाव में छिटके दलितों को एकजुट करने के साथ, उन्हें कांग्रेस के संविधान बदलने को लेकर छोड़े शिगूफे के खिलाफ जागरूक करेगी।

पिपली स्थित गुरु रविदास मैमोरियल स्थल पर आयोजित होने वाले दलित सम्मेलन में केंद्रीय ऊर्जा, आवास एवं शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे, जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व राज्यसभा सांसद दुष्यंत गौतम होंगे। 

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के खासमखास माने जाने वाले सुदेश कटारिया तैयारियों को अमलीजामा पहनाने की कवायद में जुटे हुए हैं। सम्मेलन को सफल बनाने के लिए कटारिया की ओर जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है। दलित संगठनों व सभाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक का सिलसिला लगातार जारी है। इसके साथ ही गांवों में भी जनसंपर्क अभियान चल रहे हैं। कुरुक्षेत्र के साथ प्रदेश के हर जिले में पहुंचकर सुदेश कटारिया दलित सम्मेलन का न्यौता दे रहे हैं।

सुदेश कटारिया शोषित वर्ग को एकत्रित कर दलितों के शक्ति प्रदर्शन के जरिये विधानसभा चुनाव में नई पटकथा लिखने की तैयारी में हैं। फिलहाल उनका फोकस दलित सम्मेलन को सफल बनाने के लिए जनसंपर्क अभियान पर है। इसके साथ ही वे तैयारियों को भी अमलीजामा पहनाने में जुटे हुए हैं। वहीं शहर में  गुरु रविदास सभा, अंबेडकर सभा, कबीर सभा व अन्य दलित संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर सम्मेलन को सफल बनाने की रणनीति तैयार की है। सभी दलित संगठनों ने आश्वस्त किया है कि सम्मेलन में दलित समाज के लोग बड़ी संख्या में पहुंचेंगे। 

राज्य स्तरीय दलित सम्मान स्वाभिमान समारोह की तैयारियों का जिम्मा संभाल रहे भाजपा नेता सुदेश कटारिया का कहना है कि 26 अगस्त को आयोजित होने वाले दलित सम्मेलन पीड़ित, शोषित दलित समाज में नई क्रांति और नई उम्मीद का महायज्ञ है। सम्मेलन में दलित एकजुटता के साथ संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के अधूरे मिशन को पूरा करने का संकल्प लेंगे। सम्मेलन को सफल बनाने के लिए प्रदेश के हर जिले में जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है।

मनोहर लाल के शासनकाल में मिला दलितों को मान-सम्मान : सुदेश
सुदेश कटारिया ने बताया कि समारोह में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय ऊर्जा, आवास व शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल मुख्यातिथि होंगे। उन्होंने अपने साढ़े 9 साल के मुख्यमंत्रित्व काल में अंत्योदय उत्थान की भावना के साथ दलितों को मान-सम्मान देने का काम किया है। दलित महापुरुषों व संतों की जयंती सरकारी आयोजन पर मनाकर उन्होंने एक मिसाल कामय की है और दलित महापुरुषों व संतों को मान-सम्मान मिला है, जबकि कांग्रेस ने हमेशा दलितों को वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया है। यही नहीं कांग्रेस के 10 साल के शासनकाल में दलितों को दंबगई व अत्याचार सहने पड़े। गोहाना व मिर्चपुर कांड को दलित अभी तक भुला नहीं पाए हैं। दलित सम्मेलन में शोषित वर्ग कांग्रेस को वोट की चोट से जवाब देने की हुंकार भरेगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!