हरियाणा में स्टाफ नर्सों का विरोध; 2 दिन काले बिल्ले लगाकर करेंगी काम, 7200 रुपये नर्सिंग अलाउंस देने की उठाई मांग

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 23 Jul, 2024 01:18 PM

staff nurses in haryana go on strike wearing black badges

हरियाणा भर के सरकारी अस्पतालों में कार्यरत स्टाफ नर्सें मंगलवार को काले बिल्ले लगाकर सरकार का विरोध कर रहीं है।

बहादुरगढ़ (प्रवीण कुमार धनखड़): हरियाणा भर के सरकारी अस्पतालों में कार्यरत स्टाफ नर्सें मंगलवार को काले बिल्ले लगाकर सरकार का विरोध कर रहीं है। स्टाफ नर्स लगातार 2 दिन काले बिल्ले लगाकर काम करेंगी और उसके बाद 25 जुलाई को 2 घंटे की सांकेतिक हड़ताल की जाएगी। इतना ही नहीं स्टाफ नर्सों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने उनकी मांगे जल्द पूरी नहीं की तो वह बड़ा आंदोलन भी कर सकती हैं।

दरअसल सरकारी अस्पतालों में कार्यरत स्टाफ नर्सें पिछले लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर सरकार के सामने प्रदर्शन करती आ रही हैं। लेकिन इसके बावजूद सरकार ने उनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया है। अब स्टाफ नर्सों ने अपनी मांगे मनवाने के लिए सरकार से सीधी लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है। दरअसल स्टाफ नर्सें केंद्र सरकार की तर्ज पर 7200 रुपए नर्सिंग अलाउंस देने, स्टाफ नर्सों को ग्रुप C से B में लाने और DHS में नर्सिंग डायरेक्टर की पोस्ट भरने की मांग कर रही है। लेकिन सरकार इनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही।

वहीं आज और कल स्टाफ नर्सें अस्पतालों में काले बिल्ले लगाकर काम करेंगी और 25 जुलाई को 2 घंटे की सांकेतिक हड़ताल करने का ऐलान भी स्टाफ नर्सों ने किया है। उनका साफ तौर पर कहना है कि अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो 25 तारीख को 2 घंटे की सांकेतिक हड़ताल होगी। और इसके बाद स्टाफ नर्सें कोई बड़ा आंदोलन भी कर सकती हैं। ऐसे में सरकार स्टाफ नर्सों की चेतावनी को देखते हुए क्या कदम उठाती है ये देखने वाली बात होगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!