जींद: फ्लैट देने का झांसा देकर रिटायर्ड SI को लगाया 19 लाख का चूना, आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

Edited By Isha, Updated: 15 Sep, 2024 10:11 AM

retired se duped of rs 19 lakh on the pretext of giving a flat

पब्लिक हैल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के सेवानिवृत्त सुपरिंटैंडैंट इंजीनियर से फ्लैट बुकिंग का झांसा देकर 19 लाख रुपए हड़पने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित ने जिला पुलिस कप्तान को शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई।

जींद: पब्लिक हैल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के सेवानिवृत्त सुपरिंटैंडैंट इंजीनियर से फ्लैट बुकिंग का झांसा देकर 19 लाख रुपए हड़पने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित ने जिला पुलिस कप्तान को शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई। इस पर एस.पी. के आदेशानुसार थाना सदर जींद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच तेज कर दी है।

गांव गुलकनी निवासी सज्जन सिंह ने एस.पी. को दी शिकायत में बताया कि जब वह पब्लिक हैल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमैंट हरियाणा सरकार से सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर के पद से सेवानिवृत्त है। जब वह 2013 में बतौर एक्स.ई.एन. भिवानी में सेवारत था उस दौरान उसका परिचय रोहतक निवासी ललित से हुआ था।  18 अगस्त, 2013 को उक्त ललित का बेटा अभिमन्यु उसके पास गांव गुलकनी में आया तथा बताया कि वह ललित का बड़ा बेटा है तथा वह अभिमन्यु रियल हाऊसिंग प्राइवेट लिमिटेड प्रोजैक्ट के माध्यम से फ्लैट बनाने का कार्य करने के लिए सोसायटी का गठन कर रहा है। साथ ही युवक ने उसे एक नक्शा तथा अन्य दस्तावेज दिखाए।

युवक ने उसे बताया कि उनके द्वारा सोसायटी में मंदिर, बैडमिंटन, बास्केटबाल, टेबल टैनिस, जिम, मिनी अस्पताल, पावर बैकअप, बैंक हॉल, लिफ्ट, सिक्योरिटी सर्विस व 1000 कार पार्किंग की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने ढुल फार्म हाऊस नजदीक पावर हाऊस रोहतक-दिल्ली रोड पर जगह ली है। इस पर उसने अभिमन्यु को अपने परिवार से सलाह करने के बाद कुछ बताने बारे कहा। इसके बाद उसके पास लगातार अभिमन्यु के फोन आते रहे।

करीब एक महीने बाद युवक फिर से अपने 2-3 साथियों को लेकर उनके घर पर आया तथा उन्हें झांसे में लेते हुए 10 लाख रुपए सत्यम आर्गेनिक प्राइवेट लिमिटेड के खाते में फ्लैट खरीदने के नाम पर ऑनलाइन ट्रांसफर करवा लिए। इसके बाद 19 मई, 2014 को उक्त खाते में 7 लाख 50 हजार रुपए ट्रांसफर करवाए तथा 1 लाख 50 हजार रुपए उसे नकद दिए। लेकिन इसके बाद बार-बार कहने के बावजूद भी आरोपी ने उसे फ्लैट का कोई भी

दस्तावेज नहीं दिया। आरोपी ने जनवरी, 2015 में फ्लैट बेचने बारे समाचार पत्रों में विज्ञापन भी दिए थे। जब उसने आरोपियों से पूछा कि उसे फ्लैट कब दिया जाएगा तो उसे बताया गया कि उन्होंने कार्य शुरू कर दिया था लेकिन किसानों का जमीन बारे आपसी विवाद होने के चलते सी.एल. यू. लेने में दिक्कत आ रही है। जल्दी ही विवाद खत्म होने पर सी.एल.यू. लेकर काम पूरा करवा दिया जाएगा तथा उन्हें भी फ्लैट दिया जाएगा। जब वह आरोपी के घर पर गया तो वहां उसके माता- पिता मिले। जिन्होंने धमकी दी कि यदि दोबारा पैसे मांगे तो उन्हें झूठे केस में फंसा देंगे या उसके साथ बुरा अंजाम होगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!