सागर हत्याकांड: पहलवान सुशील कुमार बना रहे समझौते का दबाव, सागर के परिजनों ने लगाई सुरक्षा की गुहार

Edited By Saurabh Pal, Updated: 18 May, 2023 12:18 PM

relatives deceased sagar accused sushil kumar pressurizing them settlement

बहुचर्चित सागर हत्याकांड में पीड़ित परिवार ने पहलवान सुशील कुमार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। परिजनों का आरोप है कि सुशील कुमार लगातार परिवार को अपने सहयोगियों से धमकी दिलवा रहा है और समझौते का दबाव बना रहा है...

सोनीपत( सन्नी मलिक) : बहुचर्चित सागर हत्याकांड में पीड़ित परिवार ने पहलवान सुशील कुमार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। परिजनों का आरोप है कि सुशील कुमार लगातार परिवार को अपने सहयोगियों से धमकी दिलवा रहा है और समझौते का दबाव बना रहा है। जिसका उनके पास ठोस सुबूत व गवाह है। पीड़ित परिवार आरोप ने बताया कि सुशील कुमार के सहयोगी पुलिस कर्मियों के साथ उनके घर तक आते हैं और बार-बार समझौते का दबाव बना रहे हैं। जिसके बाद पीड़ित परिवार सुरक्षा की गुहार लेकर पुलिस के पास पहुंचा, लेकिन पुलिस भी सुरक्षा नहीं दे रही है। वहीं अब मामले की निष्पक्ष जांच और सुरक्षा के लिए वह गृह मंत्रालय को पत्र लिखेंगे।

वहीं बता दें कि 5 मई 2021 को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में सागर धनखड़ नाम के पहलवान की पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। हत्या के आरोप पहलवान सुशील कुमार पर लगे थे। आरोपों के बाद पहलवान सुशील कुमार तभी से जेल में बंद है। इस मारपीट में एक सोनू नाम के शख्स को भी चोटें आईं थी। जिसका मुकदमा कोर्ट में चल रहा है। वहीं अब मृतक सागर धनकड के के पिता अशोक धनकड़ ने पहलवान सुशील कुमार पर अपने सहयोगियों से धमकी दिलवाने व समझौता करने का दबाव डालने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही अशोक धनखड़ ने पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ मजबूत सबूत और गवाह होने का दावा किया है। जिसके कारण सुशील कुमार को डर है कि उसे सजा होगी। जिसके बाद वह लगातार समझौते का दबाव बनाने के लिए अपने सहयोगियों को भेज रहा है।

पीड़ित परिवार का कहना है कि सुशील कुमार का सहयोगी अमित जो कि शराब का ठेकेदार है उनके घर पर 6 से 7 पुलिसकर्मी 6 से 7 अन्य बदमाशों को लेकर घर पर आया था। उसने कहा था कि मामले को लेकर वह समझौता कर लें, लेकिन परिवार का कहना है कि वह समझौता नहीं करेंगे। वह घर पर क्यों आया था। इससे पहले भी वह शिकायतें दे चुके हैं।  क्योंकि अमित से पहले सतपाल भी उनके घर पर आकर समझौते की बात कह चुका है। पीड़ित परिवार का कहना है कि सुशील कुमार मामले को लेकर बार-बार दबाव बना रहा है और धमकी दे रहा है। वहीं पुलिस प्रशासन पर भी आरोप लगाए हैं कि शिकायत के बाद भी पुलिस ना तो परिवार को और ना ही मुख्य गवाह सुरक्षा दे रही है।

सागर धनखड़ के पिता अशोक धनखड़ का आरोप है कि वह 12 तारीख को दिल्ली जा रहे थे, इस दौरान अमित उनके घर पर आया था। जिसको बाद वह सोनीपत कमिश्नर ऑफ पुलिस से मिलने गए, लेकिन कमिश्नर के छुट्टी पर होने के कारण डीसीपी से मुलाकात कर मामले की शिकायत की। जिसके बाद डीसीपी ने सोनीपत सिटी थाना पुलिस को जिम्मेदारी सौंपी थी।  लेकिन सिटी थाना पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध करवाने की बात कही, जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध करवा दी गई। उसके बाद भी पुलिस कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है।

वहीं अमित ठेकेदार पर आरोप लगाया है कि वह मुख्य गवाह सोनू की गवाही को तोड़ना चाहता है। सोनू  की सिर्फ आखरी गवाही क्रॉसिंग होनी बाकी है। उससे पहले ही वह उसे तोड़ना चाहता है, क्योंकि वह शराब के ठेके उसने अमित से ही ले रखे हैं। हर बार तारीख से पहले यह षड्यंत्र रचते हैं। जिसके बाद यह कहते हैं कि समझौता हो जाएगा पिछली तारीख 21 अप्रैल को थी, लेकिन 16 अप्रैल को ही इन्होंने मेरे गांव और खापों की पंचायत रखी थी। मेरे पास कोई सूचना नहीं थी। फिर अफवाह फैलाई गई कि समझौता हो गया है और इसी तरह यह षड्यंत्र कर सोनू को मेरे घर से गिरफ्तार करना चाहते थे, ताकि गवाह को किसी न किसी तरह से तोड़ा जा सके। अशोक धनकड़ ने कहा अब वह सुरक्षा और निष्पक्ष जांच के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!