औद्यौगिक क्षेत्रों को भी रेगुलराईज किया जाए ताकि डीटीपी की तलवार लटकना बंद हो: प्रमोद विज

Edited By Shivam, Updated: 26 Feb, 2020 10:18 PM

pramod vij said industrial areas should also be regulated

पानीपत सिटी से बीजेपी के विधायक प्रमोद विज ने कहा है कि बजट सत्र के दौरान उन्होंने अपने हल्के को लेकर मुख्य तौर पर कहा कि पानीपत एक इंडस्ट्रियल टाउन है, जबकि पानीपत का विकास होने के साथ-साथ लोगों ने वहां जगह-जगह अपनी फैक्ट्रीज लगाई जो अनअथॉराईज्ड...

चंडीगढ़(धरणी): पानीपत सिटी से बीजेपी के विधायक प्रमोद विज ने कहा है कि बजट सत्र के दौरान उन्होंने अपने हल्के को लेकर मुख्य तौर पर कहा कि पानीपत एक इंडस्ट्रियल टाउन है, जबकि पानीपत का विकास होने के साथ-साथ लोगों ने वहां जगह-जगह अपनी फैक्ट्रीज लगाई जो अनअथॉराईज्ड एरिया में है। लेकिन वह फैक्टरियां कई-कई सालों से वहां चल रही हैं, जिनका करोड़ों रुपये का टर्नओवर है। कई इलाकों में फैक्ट्रीज के अलावा जो रिहायशी एरिया है, उनमें केवल वही लोग रहते हैं, जो उन फैक्ट्रीज में काम करते हैं, जिसके चलते विधानसभा में ये प्रश्न लगाने के अलावा उन्होंने प्री बजट डिस्कशन में भी मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि जिस तरह से सरकार ने अवैध कॉलोनियां रेगुलराइज की हैं, उसी तरह पानीपत और फरीदाबाद में कई औद्योगिक क्षेत्र हैं, जिन्हें रेगुलराइज कर दिया जाए, ताकि इनके ऊपर डीटीपी की तलवार लटकना बंद हो, जबकि इसके लिए बनते डेवलपमेंट चार्जेज भी उनसे ले लिए जाएं।

वहीं उन्होंने लघु उद्योग लगाने के लिए अलग जगह की मांग करते हुए यह सवाल लगाया है कि क्या कोई ऐसा सेक्टर डेवलप किया जा सकता है जिसमें लघु उद्योग क्षेत्र को जगह मिले? उन्होंने बताया कि लघु उद्योग करने वाले लोगों को जगह की काफी समस्या है। जिसके चलते वे अवैध जगह पर अपना काम करते हैं। इसके अलावा भी उद्योगपतियों से जुड़ी काफी समस्याएं उन्होंने सीएम के आगे रखी हैं।

इसके अलावा पानीपत के लिए फायर स्टेशन की मांग, पानीपत में ट्रैफिक समस्या से निजात के लिए वहां अवैध तौर पर चल रहे ऑटो रिक्शा पर लगाम लगाने और मिनी बसों को चलाने की योजना संबंधी सवाल उन्होंने विधानसभा में लगाए हैं। उन्होंने बताया कि वक्फ बोर्ड को लेकर हरियाणा के पानीपत और सोनीपत में बहुत सी समस्याएं है। यहां बहुत से लोग बंटवारे के बाद जब से पाकिस्तान से आए हैं, वे वक्फ बोर्ड की जगह में रहते हैं। उनकी समस्याओं के समाधान के लिए भी उन्होंने विधानसभा में सवाल लगाया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!