Haryana Top10: 70 साल की उम्र में कच्चे रास्तों पर प्रैक्टिस कर बुजुर्ग ने लगा दी मेडलों की बौछार, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Ajay Kumar Sharma, Updated: 03 Jun, 2023 06:28 AM

practicing on rough roads at the age of 70 the old man showered medals

कहते हैं ढलती उम्र भी प्रतिभा को रोक नहीं सकती। इसी तरह हौंसले व जज्बे के साथ चरखी के गांव बाढड़ा निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग धावक रामकिशन शर्मा ने प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एक साथ 11 मेडलों पर कब्जा किया है।

डेस्क: कहते हैं ढलती उम्र भी प्रतिभा को रोक नहीं सकती। इसी तरह हौंसले व जज्बे के साथ चरखी के गांव बाढड़ा निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग धावक रामकिशन शर्मा ने प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एक साथ 11 मेडलों पर कब्जा किया है। ओल्ड ब्वाय के नाम से विख्यात रामकिशन शर्मा अब तक 191 मेडलों की झड़ी लगा चुके हैं जिनमें 70 गोल्ड मेडल शामिल हैं। 

सूरजमुखी को भावांतर योजना में शामिल करने पर किसानों ने की महापंचायत, जीटी रोड जाम करने की दी चेतावनी  

1 जून से सरकार ने सूरजमुखी की खरीद शुरू नहीं हुई है। क्योंकि सरकार ने इस फसल को भावांतर योजना में शामिल कर दिया है। जिसका विरोध करते हुए किसानों ने आज महापंचायत की। जिसमें गुरनाम सिंह भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम प्रशासन को 1 घंटे का समय देते हैं। 

 अनिल विज ने दी पहलवानों को राजनीतिक चंगुल में न फंसने की नसीहत, विपक्षी पार्टियों की तुलना फ्यूज बल्ब से की  

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल गाँधी पर कटाक्ष करते हुए उन्हें आड़े हाथों लिया। इंडियन मुस्लिम लीग पार्टी को राहुल गाँधी ने सेकुलर पार्टी बताया, जिसके बाद राहुल गाँधी विज की निशाने पर आ गए।  

Wrestlers Protest : खापों की नाराजगी पर बोलीं राज्यमंत्री कमलेश ढांडा, कहा - कमेटी जो फैसला लेगी वो मान्य 

यमुनानगर में शुक्रवार को जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक आयोजित हुई। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा की अगुवाई में करीब 15 समस्याओं को रखा गया, जिनमें से 11 का मौके पर निपटारा किया गया, जबकि 4 पेडिंग रही। कमलेश ढांडा ने पहलवानों के मसले पर भी प्रतिक्रिया जाहिर की। 

करोड़ों का गेहूं सड़ाने का मामला: डिप्टी सीएम के आदेश के बाद भी अधिकारियों पर नहीं हो रही कार्रवाई 

प्रदेश के कुरुक्षेत्र,करनाल,कैथल और फतेहाबाद में 82 करोड़ रुपए से अधिक का गेहूं खराब करने के मामले में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने आदेश दिए थे। 

बड़ी राहत: अब हरियाणा में ऑनलाइन होगी पुलिस वेरिफिकेशन, भर्ती प्रक्रिया हो जाएगी आसान

हरियाणा में ग्रुप ए, बी, सी और डी के माध्यम से सभी विभागों, बोर्डों, निगम- निकायों, नवनियुक्त कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी। इसके लिए राज्य सरकार ने पुलिस सत्यापन को अपडेट करने के लिए मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली एप्लिकेशन (HRMS) में एक नया मॉड्यूल शामिल करने का निर्णय लिया है।  

रेसलर्स Vs बृजभूषण : कुरुक्षेत्र पहुंचे राकेश टिकैत, बोले- देश लड़ेगा पहलवानों और तिरंगे की लड़ाई 

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस के अधीन विचाराधीन यौन शोषण के केसों में कोई कार्रवाई न होने की बात कहते हुए पहलवानों का मोर्चा अब भारतीय किसान यूनियन ने अपने हाथों में ले लिया है।  

बड़े भाई का सपना पूरा करने के लिए छोटे ने छोड़ दी कुश्ती, अब वेटलिफ्टिंग में चमका रहा नाम 

हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने शहर, गांव और देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करें। परंतु कई बार ऐसी अनहोनी हो जाती है जिससे सपने अधर में ही दम तोड़ देते हैं।  

करनाल के विस्मय ने Mathemagic Hub LLb  प्रतियोगिता में आया प्रथम, 9 देशों के बच्चों ने लिया था भाग 

हर बच्चा अपने आप में काफी टैलेंट से भरा होता है। साथ ही वह अलग-अलग क्षेत्र में निपुण होता है। ऐसे में  हम आपको मिलवाने जा रहे हैं, एक ऐसे बच्चे से जिसने बाकी देशों के बच्चों के भी छक्के छुड़ा दिए हैं। इस बच्चे का नाम है विस्मय जो आठवीं कक्षा में पढ़ता है। नासिक महाराष्ट्र मैथ मैजिक हब एलएलबी की तरफ से आयोजित प्रतियोगिता में प्रथम स्थान लाकर जिले और प्रदेश नाम रोशन किया है। 

Social Media पर हथियारों की नुमाइश करने वालों पर सख्ती, 4 युवाओं के खिलाफ मामला दर्ज 

सोशल प्लेटफार्म जैसे फेसबुक,इंस्टाग्राम,ट्वीटर आदि पर हथियारों के साथ फोटो अपलोड करने वालों पर सिरसा पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में सिरसा के सदर थाना में  सिरसा के 2 लोगों सहित हिसार व् फतेहाबाद के एक एक और 2 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

नशे में चूर युवक ने अपने ही घर को किया आग के हवाले, पिता के पैसे न देने पर हुआ था गुस्सा 

गांव हिजरावां कलां में एक नशेडी किस्म के युवक ने अपने ही मकान में आग लगा दी। आग से घरेलू सामान जल कर राख हो गया। पुलिस ने युवक के पिता की शिकायत पर उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 436 के तहत मामला दर्ज किया है। 

                  (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!