बारिश ने खोली प्रशासन की पोल.. कहीं जलभराव तो कहीं बत्ती गुल, खोखले पड़े दावे

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 02 Jul, 2024 02:24 PM

people are facing problems due to rain

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार इंद्रदेव हरियाणा पर मेहरबान हो ही गए। बीते कल देर रात से ही फतेहाबाद में रुक-रुक कर हल्की बरसात होती रही। आज सुबह बरसात ने रफ्तार पकड़ी और ज़िले के अधिकांश इलाकों को जमकर भिगोया। बरसात से जहां लोगों ने उमसभरी गर्मी से राहत...

फतेहाबाद/चरखी दादरी (रमेश भट्ट/पुनीत श्योराण): लंबे इंतजार के बाद आखिरकार इंद्रदेव हरियाणा पर मेहरबान हो ही गए। बीते कल देर रात से ही फतेहाबाद में रुक-रुक कर हल्की बरसात होती रही। आज सुबह बरसात ने रफ्तार पकड़ी और ज़िले के अधिकांश इलाकों को जमकर भिगोया। बरसात से जहां लोगों ने उमसभरी गर्मी से राहत मिली, वहीं प्रशासन की लापरवाही के कारण लोग परेशान भी नज़र आये।

 

PunjabKesari

 

बता दें कि बरसात के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया। बरसाती पानी की निकासी का कोई स्थायी प्रबंध न होने के कारण स्थिति विकट हो गई। शहर के जवाहर चौक, थान रोड, अरोड़वंश धर्मशाला रोड, तुलसीदास चौक सहित शहर के कई निचले इलाकों में जलभराव की समस्या बनी। आज सुबह बरसात और जलभराव के कारण स्कूल जाने वाले बच्चों को भी परेशानी झेलनी पड़ी।

 

PunjabKesari

 

वहीं शहरवासियों का कहना है कि प्रशासन हर वर्ष बरसाती सीजन से पहले दावे करता है कि बरसात में लोगो को परेशानी नहीं होने दी जाएगी, लेकिन बरसात के पहले ही दौर में दावे खोखले साबित हो जाते हैं। आज की बरसात से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। शिद्दत से बरसात का इंतज़ार कर रहे किसान भी खुश नजर आए।

 

PunjabKesari

 

बारिश से बिजली, पानी और सफाई व्यवस्था हुई ठप

 

चरखी दादरी में भी रात को हुई हल्की बारिश के बाद सीवर व्यवस्था ठप्प होने से बिजली व पानी की समस्या झेल रहे हैं। दादरी शहर के निवासियों का गुस्सा फूट पड़ा। नागरिकों ने झाड़ू चौक पर अवरोध आदि डालते हुए रोड जाम कर दिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों द्वारा सूध नहीं लेने व लगातार हो रही परेशानियों के चलते रोष प्रदर्शन किया। साथ ही कहा कि जल्द समाधान नहीं हुआ तो रोड जाम के अलावा बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

 

PunjabKesari

 

बता दें कि पुराना शहर क्षेत्र में बिजली-पानी की समस्या काफी समय से चल रही है। अब बारिश होने के कारण सीवर बंद होने से गंदा पानी घरों में घुसने लगा है। ऐसे में आप नेता रिंपी फोगाट की अगुवाई में महिलाओं ने पुरुषों के साथ मिलकर झाड़ू चौक के समीप रोड पर अवरोध लगाते हुए जाम कर दिया। जाम लगने के कारण शहर के अंदरुनी क्षेत्रों में वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नागरिकों को समझाने का भी प्रयास किया।

 

PunjabKesari

 

स्थानीय निवासी रिंपी फोगाट, डा. सुदेश कुमार, कमलेश, सावित्री व शर्मिला इत्यादि ने बताया कि बार-बार अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी कोई सुध नहीं ली गई है। बारिश से पहले जहां बिजली-पानी की परेशानियां हो रही थी वहीं अब सीवर भी ओवरफ्लो हो रहे हैं। ऐसे में मजबूर होकर रोड जाम करना पड़ा। साथ ही कहा कि अगर ठोस समाधान नहीं हुआ तो बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!