नड्डा ने मनोहर सरकार की तारीफों के बांधे पूल, पार्टी के नए कार्यालय का शुभारंभ करने पहुंचे थे गुरुग्राम

Edited By Vivek Rai, Updated: 15 Apr, 2022 09:23 AM

nadda in gurugram to inaugurate the new office of the party

गुरुग्राम के सेक्टर 30 में बने बीजेपी के नए कार्यालय का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया। गुरुग्राम के सेक्टर 30 में हाईवे के नजदीक बीजेपी के इस नए कार्यालय को बनाया गया है। भव्य रूप से बनाए गए इस कार्यालय में 3 करोड़ 50 लाख रूपए...

गुरुग्राम(मोहित): गुरुग्राम के सेक्टर 30 में बने बीजेपी के नए कार्यालय का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया। गुरुग्राम के सेक्टर 30 में हाईवे के नजदीक बीजेपी के इस नए कार्यालय को बनाया गया है। भव्य रूप से बनाए गए इस कार्यालय में 3 करोड़ 50 लाख रूपए की लागत आई है। 4 मंजिला इस जिला बीजेपी कार्यालय में 30 कमरे बनाए गए हैं। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संबोधित करते हुए कहा कि इस कार्यलय में सभाकार कक्ष का नाम डॉक्टर बाबा साहब अम्बेडकर के नाम पर रखा है। मुख्यमंत्री ने सन् 19 में पार्टी की आर्थिक स्तिथि को याद करते हुए कहा की सन् 19 में पार्टी हरियाणा में कर्जे में थी। लेकिन सुषमा स्वराज ने कार्यकर्ता को जोड़ने का विकल्प दिया। जिसके बाद पार्टी कर्जे से निकल पाई। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में 22 जिलों में से 9 जिलों के कार्यालय का उद्घाटन हो गया है। 8 जिलों में कार्यालयों का निर्माण चल रहा है तो 3 जिलों में भी कार्यालय बनाने का काम किया जा रहा है। गुरुग्राम में कार्यलय का नाम गुरु कमल रखा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार आखिरी व्यक्ति के बारे में सोचती है। समाज के अंतिम व्यक्ति के शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक के लिये तमाम कार्य सरकार कर रही है । 134A से बेहतर काम हरियाणा सरकार ने राइट टू एजुकेशन को लागू कर किया है। जिससे 25% छात्रों को दाखिला मिल सकेगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना। पंजाब की हालत खराब है। पंजाब कर्ज में डूबा हुआ है। मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिये अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा की ये लोग पहले फ्री की राजनीति करते है और फिर कटोरा लेकर प्रधानमंत्री के पास चले जाते है। 

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा ने धारा 370 को हटाया। जेपी नड्डा ने कहा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की योजना हरियाणा से शुरू हुई और प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने उसे कामयाब बनाया। जेपी नड्डा ने कहा कि हरियाणा भाजपा ने बेहतरीन काम कर गुरु कमल कार्यालय बनाने का काम किया। यह कार्यालय भाजपा को वैचारिक पृष्ठभूमि प्रदान करने का काम करेगा। हम इसको कार्यालय कहते है, आफिस नहीं कहते क्योंकि ऑफिस 10 से 5 तक चलता है लेकिन कार्यलय 24 घण्टे जनता का काम करता है। ये कार्यालय अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। नड्डा ने बताया कि भाजपा के 215 जिला कार्यालय बन चुका है। 161 कार्यालय जल्द बन कर तैयार हो जाएंगे। वहीं 6 से 8 महीने के भितर हरियाणा के हर जिले में कार्यालय बन कर तैयार हो जाएंगे।

जेपी नड्डा ने कहा कि बीते 5 सालो में हरियाणा में बहुत विकास हुआ है। देश का सबसे बड़ा कैंसर हॉस्पिटल झज्जर में 2035 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो जाएगा। नड्डा ने कहा कि जो लोग किसान के नाम पर राजनीति करते है वो सुन ले जितना काम प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों के लिए काम किया है, उतना काम आज तक किसी ने नहीं किया। किसी ने कभी नही सोचा था कि किसानों को पेंशन दी जा सकती है लेकिन प्रधानमंत्री ने किसानों को पेंशन देने का काम किया है। भाजपा सरकार की योजनाओं और नीतियों को मंच के माध्यम से जेपी नड्डा ने बताया।

 

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!