कुरुक्षेत्र में छापेमारी के दौरान मिले 1,050 से अधिक पोस्ता के पौधे, 2 आरोपी गिरफ्तार

Edited By Isha, Updated: 31 Mar, 2024 02:52 PM

more than 1 050 poppy plants found during raid in kurukshetra

तीन दिनों के भीतर, कुरुक्षेत्र जिले में 1,050 से अधिक पौधों की बरामदगी के साथ पोस्ता की खेती के दो मामले सामने आए हैं। जानकारी के अनुसार, कुरुक्षेत्र पुलिस की सीआईए-2 यूनिट और एंटी नारकोटिक्स सेल ने जिले में अलग-अलग छापेमारी की

कुरुक्षेत्र : तीन दिनों के भीतर, कुरुक्षेत्र जिले में 1,050 से अधिक पौधों की बरामदगी के साथ पोस्ता की खेती के दो मामले सामने आए हैं। जानकारी के अनुसार, कुरुक्षेत्र पुलिस की सीआईए-2 यूनिट और एंटी नारकोटिक्स सेल ने जिले में अलग-अलग छापेमारी की और बिना अनुमति के पोस्त के पौधे उगाने के आरोप में दो को गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान गुमठा निवासी शीशा सिंह के रूप में हुई है कुरुक्षेत्र पुलिस के प्रवक्ता नरेश सगवाल ने कहा कि 27 मार्च को एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस की सीआईए-2 इकाई की एक टीम ने शीश सिंह के घर पर छापा मारा और 29.6 किलोग्राम वजन के 606 अफीम के पौधे बरामद किए।

इन पौधों की बाजार कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये है. पेहोवा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया और आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 29 मार्च को एंटी नारकोटिक्स सेल को सूचना मिली कि कुलदीप सिंह अपने आवास पर अफीम की खेती कर रहा है। छापेमारी की गई और 2.5 किलोग्राम वजन के 450 अफीम के पौधे बरामद किए गए। आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!