Haryana : मौसम विभाग ने प्रदेश के 32 शहरों में जारी किया बारिश का अलर्ट, तेज हवाएं चलने की संभावना

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 17 Sep, 2023 04:23 PM

meteorological department issued rain alert in 32 cities of the state

हरियाणा में बारिश ना होने के कारण 21 जिलों में सूखे जैसी स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 32 शहरों में 17 और 18 सितंबर को बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान कहीं पर भारी बारिश तो कहीं बूंदा बांदी हो सकती है...

चंडीगढ़ : हरियाणा में बारिश ना होने के कारण 21 जिलों में सूखे जैसी स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 32 शहरों में 17 और 18 सितंबर को बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान कहीं पर भारी बारिश तो कहीं बूंदा बांदी हो सकती है। घरौंडा, करनाल, इंद्री, रादौर, असंध, कैथल, नीलोखेड़ी, नरवाना, कलायत, थानेसर, गुहला, पिहोवा, शाहाबाद, अंबाला, कालका, बराड़ा, जगाधरी, छछरौली, नारायणगढ़, पंचकूला में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार बने हुए हैं तो वहीं हिसार, नाथूसरी चोपटा, फतेहाबाद, रानिया, बापौली, जींद, पानीपत, सिरसा, टोहाना, कलायत, रतिया, डबवाली शहरों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना बनी हुई है। साथ ही 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।

बता दें कि सितंबर के महीने में गर्मी ने भी अपना रौद्र रूप दिखाया है और इस दौरान मॉनसून ने भी प्रदेश में कुछ खास असर नहीं दिखाया। इस महीने में सामान्य से 70% कम बारिश रिकॉर्ड की गई है। 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश महेंद्रगढ़ में हुई। यहां 82.5MM बारिश रिकॉर्ड की गई। इसके बाद कुरुक्षेत्र में 58, करनाल में 42.3, अंबाला में 39, पंचकूला में 19 एमएम से अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई है। इसके अलावा सोनीपत, रोहतक, गुरुग्राम जिलों में भी बारिश होने से जगह जगह जलभराव की स्थिति देखी गई।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!