रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्यों ने शुरू की साइकिल यात्रा, मानदेय बढ़ाने की कर रहे हैं मांग

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 01 Mar, 2023 08:57 PM

members of red cross society started cycle journey in sirsa

भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी में कार्यरत प्राथमिक सहायता प्रवक्ताओं को नियमित करने की मांग को लेकर आज रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्यों ने साइकिल यात्रा शुरू की...

सिरसा (सतनाम सिंह) : भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी में कार्यरत प्राथमिक सहायता प्रवक्ताओं को नियमित करने की मांग को लेकर आज रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्यों ने साइकिल यात्रा शुरू की। यह साइकिल यात्रा सिरसा से विभिन्न जिलों से होते हुए 5 मार्च को चंडीगढ़ पहुंचेगी और हरियाणा के मुख्यमंत्री को अपनी मांगों को पूरा करने के लिए ज्ञापन सौंपेगी। इससे पहले भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी राज्य शाखा हरियाणा सिरसा के सदस्यों ने बताया कि प्राथमिक सहायता प्रवक्ता के तौर पर पिछले 15 सालों से काम कर रहे हैं। सदस्यों ने सिरसा में जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर मांगे पूरी करने की मांग की है।

मीडिया से बातचीत करते हुए भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्य गुरचरण सिंह ने बताया कि आज से सिरसा से साइकिल यात्रा शुरू की है जो 5 तारीख को विभिन्न जिलों से होते हुए चंडीगढ़ पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि अपनी मांगों को लेकर वे हरियाणा के मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे। उन्होंने अपनी मांगों को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है। गुरचरण सिंह ने बताया कि आज के महंगाई के दौर में भी उन्हें केवल नाम मात्र मानदेय दिया जा रहा है जिससे उनके परिवार का गुजारा चलाना बेहद मुश्किल हो गया है। गुरचरण सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार और जिला प्रशासन उन्हें डीसी रेट के तहत मानदेय दे ताकि मैं अपनी ड्यूटी सही तरीके से निभा सकूं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!