हरियाणा की रितिका से टूटी मेडल की उम्मीद, सेमीफाइनल हारी किर्गिजस्तान की प्लेयर, अब रेपचेज का नहीं हो पाएगा इस्तेमाल

Edited By Saurabh Pal, Updated: 10 Aug, 2024 10:56 PM

medal hopes shattered from haryana ritika

हरियाणा की पहलवान रीतिका हुड्डा पेरिस ओलंपिक में 76 किलो वेट कैटेगरी में क्वार्टर फाइनल हार गई थी। वहीं दूसरी ओर क्वार्टर फाइनल में रितिका की प्रतिद्वंद्वी रही पहलवान ऐपेरी मेडेट क्यजी सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने को कामयाब रही थीं।

हरियाणा डेस्क: हरियाणा की पहलवान रीतिका हुड्डा पेरिस ओलंपिक में 76 किलो वेट कैटेगरी में क्वार्टर फाइनल हार गई थी। वहीं दूसरी ओर क्वार्टर फाइनल में रितिका की प्रतिद्वंद्वी रही पहलवान ऐपेरी मेडेट क्यजी सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने को कामयाब रही थीं। लेकिन अब किर्गिजस्तान की ऐपेरी यूएसए के साथ खेल रही सेमी फाइनल मैच 6-8 से हार गई हैं। ऐसे में रोहतक की रितिका अब रेपेचेज के जरिए ब्रांज का मैच नहीं खेल सकेगी। बता दें कि क्वार्टर फाइनल मैच बराबरी (1-1) पर खत्म हुआ। वहीं रितिका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले ही 1 प्वाइंट बना लिया था, लेकिन मैच खत्म होने से पहले आखिरी अंक पहलवान ऐपेरी मेडेट क्यजी, जो कि विश्व की नंबर एक रैंक की पहलवान हैं, ने कमाया। 

9 साल की उम्र में कुश्ती खेलना की शुरू

बता दें कि रीतिका ने 9 साल की उम्र में कुश्ती खेलनी शुरू की थीं। उनका कहना है कि ओलंपिक में गोल्ड जीतने के लिए उसने रोज 7 घंटे पसीना बहाया है। रीतिका ने पेरिस जाने से पहले कहा था, "जब उनका सिलेक्शन कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में नहीं हुआ तो उन्होंने कुश्ती छोड़ने का फैसला कर लिया था, लेकिन उनके माता-पिता ने उन्हें कुश्ती खेलने के लिए प्रेरित किया।" रीतिका हुड्डा वर्ल्ड चैंपियनशिप के अंडर-23 वर्ग में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान हैं। उन्होंने दिसंबर 2023 में अल्बानिया की राजधानी तिराना में आयोजित चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता था। इससे पहले भारत की ओर से सिर्फ एक पुरुष पहलवान ने अंडर 23 वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!