22 वर्षीय विवाहिता ने मौत को लगाया गले, घटना के बाद ससुरालवाले घर से फरार

Edited By Isha, Updated: 25 Nov, 2021 11:46 AM

पलवल के निकटवर्ती गांव काशीपुर में 22 वर्षीय विवाहिता की मौत का मामला सामने आया है। परिवार के लोगों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है जिस पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतका निर्मला अपने

पलवल (दिनेश):  पलवल के निकटवर्ती गांव काशीपुर में 22 वर्षीय विवाहिता की मौत का मामला सामने आया है। परिवार के लोगों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है जिस पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतका निर्मला अपने घर में पंखे पर फांसी के फंदे पर झूलती हुई पाई गई थी। आरोप के अनुसार  मृतका को दहेज के लिए आए दिन प्रताड़ित किया जाता रहता था। जिससे तंग आकर उसने पति और ससुर को जब जबाब दे दिया तो पति-जेठ, सास व ससुर ने मिलकर फांसी के फंदे पर लटका दिया और जब च मर गई तो फिर सभी घर से फरार हो गए।

पलवल के सुरजन का नगला गांव निवासी विजेंदर ने बताया कि उसने अपनी दो बेटीयों की शादी गत वर्ष 17 जून को काशीपुर गांव निवासी सोनी राम के बेटों के साथ की थी, छोटी बेटी की निर्मला शादी विशाल और बडी बेटी उर्मिला की शादी उसके बड़े भाई के साथ कि थी। दोनों बेटियों को शादी के बाद से ही दहेज के लिए तंग किया जाता था। जिसके कारण अक्सर बेटियां मायके में ही रही । अब भी पिछले करीब 3 माह बाद ही ससुराल में गई थी और जाने के बाद निर्मला को फांसी के फंदे पर लटका कर मार दिया।


मृतका निर्मला की बड़ी बहन उर्मिला जो उसी घर में आई थी उसने बताया कि अपना घर पर काम कर रही थी तभी उसने देखा कि उसके बहन काफी देर से दूसरे घर से लौटकर नहीं आई है तो उसने जाकर देखा कि घर के दरवाजे पर बाहर से कुंडी लगी हुई थी खोल कर देखा तो उसकी बहन फांसी के फंदे पर पंखे पर लटकी हुई थी उसने जब शोर मचाया तो मोहल्ले वाले घर पहुंचे थे लेकिन घर का कोई सदस्य है वहां पर मौजूद नहीं था सभी लोग घर को छोड़कर भाग गए थे।उर्मिला ने बताया कि दोनों बहनों को दहेज के लिए कम किया जाता था कभी सोने की चैन मंगाते थे तो कभी मोटरसाइकिल कभी बेड कभी कुछ उनकी डिमांड कुछ ना कुछ होती रहती थी जिसके कारण उन्हें तंग किया जाता था और मारपीट की जाती थी आखिरकार उम्र में छोटी बहन की हत्या कर दी।

पलवल कैंप थाना सब इंस्पेक्टर लक्ष्मीनारायण ने बताया कि सूचना मिलने के बाद शव को कब्जे में लिया था और अब पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में लेकर आए हैं। अभी पीड़ित पक्ष के लोगों ने कोई लिखित कंप्लेंट नहीं दिया जैसे ही लिखित सिकायत मिल जाएगी उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। बताया कि मामला दहेज प्रताड़ना का लगता है इसलिए 304 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Rajasthan Royals

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 27 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!