LIC चण्डीगढ़ मण्डल ने गुरू का लंगर आई अस्पताल को भेंट की मोबाइल एम्बुलेंस

Edited By Isha, Updated: 24 Sep, 2022 01:54 PM

lic chandigarh presented mobile ambulance to guru ka langar eye hospital

एल.आई.सी. के सामाजिक एवं मानवीय कल्याण के कार्यों के अन्तर्गत स्थापित गोल्डन जुबली फाउंडेशन, जिसके प्रावधान में समाज कल्याण हेतु विभिन्न कार्य किए जाते हैं। इसी क्रम में एल.आई.सी. चण्डीगढ़ मण्डल ने गुरू का लंगर आई अस्पताल सैक्टर 18-बी, चण्डीगढ़ को एक

चंडीगढ़: एल.आई.सी. के सामाजिक एवं मानवीय कल्याण के कार्यों के अन्तर्गत स्थापित गोल्डन जुबली फाउंडेशन, जिसके प्रावधान में समाज कल्याण हेतु विभिन्न कार्य किए जाते हैं। इसी क्रम में एल.आई.सी. चण्डीगढ़ मण्डल ने गुरू का लंगर आई अस्पताल सैक्टर 18-बी, चण्डीगढ़ को एक मोबाइल एम्बुलेंस भेंट की है। दरअसल, एलआईसी का मानना है कि बीमार, घायल या दुर्घटनाग्रस्त को यदि समय पर अस्पताल पहुंचाकर इलाज मिल जाए तो उसका जीवन बचाया जा सकता है। इससे अच्छा धर्म और पुण्य का काम और क्या हो सकता है।

गुरू का लंगर आई अस्पताल के परिसर में आयोजित कार्यक्रम में एल.आई.सी. के क्षेत्रीय प्रबन्धक, उत्तर क्षेत्र डी.के. भगत ने श्री गुरू ग्रन्थ साहेब सेवा समिति के जनरल सेक्रेटरी हरजीत सिंह सभरवाल को मोबाइल एम्बुलेंस वैन की चाबी भेंट की। इस दौरान उनके साथ जे.पी.एस. बजाज, प्रादेशिक प्रबन्धक विपणन, हरविन्दर सिंह वरिष्ठ मण्डल प्रबन्धक, चण्डीगढ़ मण्डल भी शामिल रहे। हरजीत सिंह सभरवाल ने एल.आई.सी के इस उत्तम संकल्प की बहुत सराहना की तथा सभी उच्च अधिकारियों को मानव सेवा के इस उत्कृष्ट कार्य के लिए धन्यवाद किया। एल.आई.सी. की तरफ से अस्पताल के मरीजों को फल भी वितरित किए गए। यह अस्पताल श्री गुरू ग्रन्थ साहेब सेवा समिति चंडीगढ़ द्वारा चलाया जा रहा है। 

चैरिटेबल अस्पताल में मुफ्त होता है जरूरतमंदों का इलाज
हरविन्दर सिंह, वरिष्ठ मण्डल प्रबन्धक, चण्डीगढ़ मण्डल ने समिति द्वारा संचालित इस आई अस्पताल मे प्रदान किये जाने वाली मुफ्त सेवाओं तथा आॅप्रेशन आदि के लिए तथा सेवा समिति के अर्न्तगत तेरा ही तेरा मिशन चैरिटेवल अस्पतालों में गरीब, जरूरतमंद व इस क्षेत्र के आम नागरिकों को दी जाने वाली रियायती मैडिकल सेवाओं के लिए बहुत सराहा। 
इस अवसर पर यंगजौर वरिष्ठ मण्डल प्रबन्ध्क शिमला मण्डल, दीपेन्द्र सिंह गुर्जर विपणन प्रबन्धक चण्डीगढ़ मण्डल और जे.के. रैना प्रबन्धक विक्रयद्ध व लोकल शाखाओं के प्रभारी, विकास अधिकारी एवं अभिकर्तागण भी उपस्थित हुए। 

जरूरतमंदों मदद पहुंचाना है मुख्य उद्देश्य 
गौरतलब है कि एल.आई.सी. के सामाजिक एवं मानवीय कल्याण के कार्यों के अन्तर्गत स्थापित गोल्डन जुबली फाउंडेशन, जिसके प्रावधान में समाज कल्याण हेतु विभिन्न कार्य किए जाते हैं। उनका मानना है कि मानवता की सेवा सबसे पुण्य का कार्य है। अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों को समय पर मदद मिल सके, यही एलआईसी चंडीगढ़ मंडल का उद्देश्य है। इसी उद्देश्य के साथ पिछले काफी समय से एलआईसी की चंडीगढ़ यूनिट सामाजिक एवं मानवीय कल्याण के कार्यों में जुटी है।

इन सुविधाओं से लैस होती है मोबाइल एंबुलेंस 
मोबाइल एंबुलेंस में बीपी, शूगर, ईसीजी, ऑक्सीजन लेवल समेत विभिन्न जांच सुविधाएं होती हैं। इस एम्बुलेंस के होने से जरूरतमंद लोगों को इलाज या जांच के लिए स्वास्थ्य केंद्रों या अस्पताल के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। इस एंबुलेंस में जांच से लेकर मरीज को दवाइयां तक दी जाएंगी। ऐसे में चिकित्सक मरीज की जांच कर उन्हें टेस्ट और दवा की सुविधा भी उपलब्ध करवाएंगे।

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!