IAS अशाेक खेमका को फिर मिला अनिल विज का साथ

Edited By vinod kumar, Updated: 15 Dec, 2019 09:58 AM

khemka again got support of anil vij

हरियाणा के चॢचत आई.ए.एस. अधिकारी अशोक खेमका को एक बार फिर गृह मंत्री अनिल विज का साथ मिला है। खेमका द्वारा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की इजाजत मांगने के सवाल पर विज ने कहा कि खेमका ईमानदार अफसर हैं...

चंडीगढ़(पांडेय): हरियाणा के चर्चित आई.ए.एस. अधिकारी अशोक खेमका को एक बार फिर गृह मंत्री अनिल विज का साथ मिला है। खेमका द्वारा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की इजाजत मांगने के सवाल पर विज ने कहा कि खेमका ईमानदार अफसर हैं और उनकी सुनवाई होनी चाहिए। विज ने साथ में यह भी कहा कि मुख्यमंत्री भी ईमानदार हैं और उन्हें आशा है कि खेमका के पत्र का जवाब जल्द ही उनकी ओर से दिया जाएगा। बता दें कि पिछले महीने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग से पुरातत्व एवं अभिलेखागार विभाग में तबादला किए जाने से खेमका बेहद आहत हैं और उन्होंने पहली बार मुख्यमंत्री को कड़ा पत्र लिखा है।

विज और खेमका की दोस्ती पुरानी 
गृह मंत्री अनिल विज और आई.ए.एस. अफसर अशोक खेमका के संबंध बहुत पुराने हैं। पूर्व की हुड्डा सरकार में जब खेमका ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और डी.एल.एफ. के जमीन सौदे को रद्द किया था तो विज खुलकर खेमका के साथ खड़े हो गए थे। विज ने खेमका के समर्थन में हरियाणा राजभवन के बाहर धरना दिया था।

मंत्री बनने पर खेमका को दिया मौका 
भाजपा सरकार में मंत्री बनने के बाद भी अनिल विज ने अशोक खेमका को मौका दिया और उनके पास खेल और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी महकमे में लंबे समय तक तैनात रहे। बीते महीने तक खेमका विज के ही महकमे में नियुक्त थे और दोनों के बीच कभी भी तकरार नहीं हुई।

हिंदू विरोधी पार्टी हो गई कांग्रेस : विज
नागरिकता संशोधन बिल मामले पर कांग्रेस का विरोध बदस्तूर जारी है। वहीं,सत्ता में बैठी भाजपा के नेता भी एक के बाद एक कांग्रेस पर जुबानी हमले बोलने में भी पीछे नहीं है। एक तरफ कांग्रेस उन राज्यों में बिल लागू नहीं होने का दम भर रही है जहां-जहां कांग्रेस की सरकार है। वहीं,हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने एक बार कांग्रेस को आड़े हाथ लिया और कांग्रेस को ङ्क्षहदू विरोधी करार दे दिया। उन्होंने आरोप लगाए कि कांग्रेस अल्पसंख्यकों को खुश करने के लिए ङ्क्षहदुओं का विरोध कर रही है। दिल्ली में कांग्रेस देश बचाओ रैली कर रही है। ऐसे में सूबे के विज ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि सकल के 364 दिन देश जलाओ अभियान चलाने वाली कांग्रेस आज अगर देश बचाओ चला रही है तो अच्छा है।

विज ने खेमका की ए.सी.आर. में दिए शत-प्रतिशत नंबर 
विज और खेमका के बीच दोस्ती का ही असर कहेंगे कि जब खेमका विज के खेल विभाग में प्रधान सचिव के पद पर तैनात थे तो विज ने उनकी ए.सी.आर. में उन्हें शत-प्रतिशत नंबर दिए थे, जबकि मुख्यमंत्री ने उसे कम कर दिया था। इसके बाद ही खेमका ने हाईकोर्ट की शरण ली और कोर्ट ने खेमका की दलीलों को स्वीकार किया लेकिन सरकार के सुप्रीम कोर्ट में जाने के बाद यह मामला लंबित है। 

अब मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया का इंतजार 
खेमका के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र के बाद सत्ता के गलियारे में कई तरह की चर्चाएं हैं लेकिन खेमका सहित अन्य अफसरशाही को मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया का इंतजार है। खेमका के पत्र पर मुख्यमंत्री क्या कहते हैं और क्या उन्हें प्रधानमंत्री से मिलने की इजाजत देते हैं, यह देखने वाली बात होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!