गठबंधन तोड़कर बीजेपी ने दिखा दिया कि साढ़े नौ साल खट्टर सरकार खटारा रही: डॉ. सुशील गुप्ता

Edited By Isha, Updated: 17 Mar, 2024 05:40 PM

khattar government remained sour for nine and a half years

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के तहत कुरुक्षेत्र लोकसभा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता रविवार को रादौर के गांव हरनौला में शहीदी दिवस कार्यक्रम में पहुंचे। अंबेडकर युवा मंच, हरियाणा की ओर से

रादौर/ यमुनानगर: आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के तहत कुरुक्षेत्र लोकसभा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता रविवार को रादौर के गांव हरनौला में शहीदी दिवस कार्यक्रम में पहुंचे। अंबेडकर युवा मंच, हरियाणा की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बहुजन समाज के नेता और रादौर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी मोहित ईशु अपने समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। कार्यक्रम में विधायक बिशनलाल सैनी, सतपाल कौशिक, चौ. आदर्श पाल सिंह, रणधीर चौधरी, गगनदीप सिंह, मनदीप टोपरा, शुभम कुमार, चमन लाल, रिन्कू, अमित कुमार, राहूल भान, करमबीर भूट्टर, बीर लाल, धनप्रकाश त्यागी, योगेन्दर चौहान, औमपाल, जगपाल धौडंग, राजपाल मास्टर, ललित गुलाबगढ, कमलदीप सिंह, पं रोशन लाल, शरणदीप कौर शैरी, मोहित बाल्याण और सतनाम सैनी भी मुख्य तौर पर मौजूद रहे।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि शहीदों के बलिदान की वजह से हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। शहीदों को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि इस देश की आजादी के लिए सैंकड़ों वर्षों की लड़ाई लड़ी गई। हजारों माताओं ने देश के लिए अपनी गोद सूनी कर दी। बहुतों की मांग सूनी हो गई। वहीं हजारों बच्चों ने अपने पिता को खो दिया। इस प्रकार देश को आजादी प्राप्त हुई।

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि देश की आजादी को बरकरार करने के लिए हमने संविधान बनाया। डॉ. भीमराव अंबेडकर की अध्यक्षता में देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए देश के संविधान को बनाया गया। इसमें पिछड़े वर्ग के लिए विशेष प्रावधान किया गया, ताकि वे मुख्यधारा में आ सकें। 26 जनवरी, 1950 को देश का संविधान लागू किया गया। उसमें लिखा था कि इस देश से राजाओं का राज खत्म और आम जनता का लोकतंत्र शुरू। 

उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्षों के बाद में सच्चे मायने में संविधान लागू नहीं हुआ। आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार बाबा साहेब के संविधान को तोड़ने में लगी है। भारतीय जनता पार्टी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बदलकर चुनाव आयोग को कमजोर करने में लगी है। चंडीगढ़ के मेयर के चुनाव में इनकी चोरी पकड़ी गई। कैमरे की नजर से इनकी चोरी को पूरे देश ने देखा।

उन्होंने कहा कि जब आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल इस मामले को सुप्रीम कोर्ट लेकर गई तो सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आपने लोकतंत्र की हत्या की है। संविधान की हत्या की है। सुप्रीम कोर्ट ने दखल देकर चंडीगढ़ में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को मेयर के पद पर बैठाया।

उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में संविधान खतरे में है और बीजेपी लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ कर रही है। देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए "इंडिया" गठबंधन बना। कुरुक्षेत्र में धर्म और अधर्म की लड़ाई है। कुरुक्षेत्र की जीत से प्रदेश में नए युग का उदय होगा। श्रीकृष्ण का आशीर्वाद हमारे साथ है। इंडिया गठबंधन बीजेपी को प्रदेश की सभी 10 सीटों से बाहर का रास्ता दिखाएगा। 

उन्होंने कहा कि मैं कुरुक्षेत्र के गांव गांव में गया। वहां लोगों ने कहा कि नायब सैनी कभी लोगों से मिलने नहीं आए। कभी लोगों के दुख सुख में शामिल नहीं हुए। इसलिए लोगों ने उन्हें गायब सैनी के नाम से संबोधित किया। उन्होंने कभी रादौर, लाडवा, थानेसर, कुरुक्षेत्र, पूंडरी, कलायत, राजौंद, पेहवा और कैथल की जनता की आवाज संसद में नहीं उठाई।

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री खट्टर से कहा था कि आपने हरियाणा की जनता को त्रस्त बनाकर छोड़ दिया। आज प्रदेश में गुंडाराज है। बेरोजगार युवा दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। किसानों पर लाठीचार्ज किया गया, आंसू गैस के गोले छोड़े गए। व्यापारियों से फिरौती मांगी जा रही हैं। आज हरियाणा में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। खट्टर साहब ने करनाल में कहा कि मैं आंकड़ों के साथ डॉ. सुशील गुप्ता के सवालों के जवाब दूंगा। मैंने कहा अगर आपमें हिम्मत है तो कुरुक्षेत्र से मेरे सामने चुनाव लड़ो। यहां की जनता आपको आंकड़ों के साथ जवाब देगी।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि गठबंधन तोड़कर बीजेपी ने दिखा दिया कि साढ़े नौ साल खट्टर सरकार खटारा रही। इन्होंने चेहरा बदलकर जनता को गुमराह करने का काम किया। नायब सैनी तो पहले ही गायब सैनी साबित हुए है। हरियाणा की जनता 2024 में चेहरा नहीं, सरकार ही बदलना चाहती है। जो आदमी अपनी धर्मपत्नी को जिला पार्षद का चुनाव नहीं जाता सकता, वो लोकसभा सीटें क्या जिताएगा। उन्होंने कहा की बीजेपी ने दिल्ली में साहिब सिंह वर्मा के बाद सुषमा स्वराज को सीएम बनाया गया था। इसके बाद 25 तक दिल्ली में बीजेपी की सरकार नहीं आई। ऐसे ही नायब सैनी हरियाणा के सुषमा स्वराज साबित होंगे।

आम आदमी पार्टी के संगठन मंत्री और अंबाला लोकसभा अध्यक्ष आदर्शपाल सिंह ने कहा कि शहीदी दिवस पर देश के सभी शहीदों को मेरा नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि आज बीजेपी ने देश और प्रदेश का माहौल बिगाड़ने का काम किया है। इलेक्ट्रोल बॉन्ड के नाम पर बीजेपी ने आजतक का सबसे बड़ा घोटाला करने का काम किया। कुरुक्षेत्र अधर्म पर धर्म की जीत का प्रतीक है। आज देश में अधर्म और धर्म की लड़ाई है। बीजेपी का देश से जाना तय है।कुरुक्षेत्र से डॉ. सुशील गुप्ता को जीता कर लोकसभा में भेजने का काम करें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!