जैसे सत्ता सारे देश मे लोगो के हाथ मे है, वैसे ही कश्मीर में भी लोगो के हाथ मे होंगी: विज

Edited By Isha, Updated: 19 Sep, 2024 05:55 PM

just like the power is in the hands of the people in the whole country

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि "एक राष्ट्र- एक चुनाव" को मोदी कैबिनेट मे मंजूरी मिल गई है और ये देश के हित मे एक ऐतिहासिक फैसला है क्योंकि चुनावों की वजह से देश का ज्यादातर समय स्टैंड स्टिल हो जाता था। उन्होंने कहा कि ये फैसला पहले...

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी ):  हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि "एक राष्ट्र- एक चुनाव" को मोदी कैबिनेट मे मंजूरी मिल गई है और ये देश के हित मे एक ऐतिहासिक फैसला है क्योंकि चुनावों की वजह से देश का ज्यादातर समय स्टैंड स्टिल हो जाता था। उन्होंने कहा कि ये फैसला पहले ही हो जाना चाहिए था लेकिन नरेंद्र मोदी देश के बारे मे सोचने वाले पहले प्रधानमंत्री आये है। विज आज मीडिया कर्मियों के सवालों के जबाव दे रहे थे।

"एक राष्ट्र एक चुनाव" को मोदी कैबिनेट मे मंजूरी मिल गई है इस पर हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि "देश के हित मे ये बहुत बड़ा कदम है और ये तभी हो जाना चाहिए था जब देश आज़ाद हुआ था लेकिन नरेंद्र मोदी देश के बारे मे सोचने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। विज ने कहा कि हमारे देश का बहुत सारा समय इलेक्शन के कारण स्टैंड स्टिल हो जाता था, आचार सहिंता लग जाती है और कई कई दिन काम नहीं हो सकते। एक चुनाव जाता था तो दूसरा चुनाव आ जाता है। एक प्रदेश से चुनाव का काम हटता था तो दूसरे प्रदेश मे चुनाव आ जाता था इसलिए ये बहुत अच्छा निर्णय है।

कांग्रेस को कोई भी अच्छी चीज अच्छी नहीं लगती

वही, कांग्रेस व अन्य विपक्षी पार्टियां इसका विरोध कर रही है इस सवाल पर विज ने कांग्रेस पर जबरदस्त तंज कसते हुए कहा कि "एक जानवर होता है उल्लू, उसको रौशनी अच्छी नहीं लगती, वही हिसाब कांग्रेस का है, इन्हे कोई भी अच्छी चीज अच्छी नहीं लगती"।

"राज है कितना गहरा, दिल की बात बता देता है", कांग्रेस की यही असलियत 

इधर, कांग्रेसी नेता शमशेर गोगी ने कहा है कि सरकार बनने के बाद अपना घर तो भरेंगे, साथ ही फरीदाबाद से कांग्रेस के उम्मीदवार नीरज शर्मा ने कहा है कि 50 वोट दो- नौकरी पाओ, इस पर विज ने कहा कि "लाख छुपाओ छुप नहीं सकेंगा, राज है कितना गहरा, दिल की बात बता देता है असली नकली चेहरा"। यही इनकी असलियत है कोई न कोई बोल ही जाता है कि ये है हमारी राजनीति, इसलिए ये राजनीति मे आये है। उन्होंने कांग्रेस  पर हमलावर होते हुए कहा कि ये फिर से नौकरियों मे खरीद फरोख्त शुरू करना चाहते है। ये जो टेलेंट है हरियाणा का जिसको हमने काबलियत के आधार पर नौकरिया दी उस काबलियत को ये सिफारिश व पैसे के बल पर दबाना चाहते है। विज ने कहा कि आज हरियाणा के एक एक युवा को इनका विरोध करना चाहिए।

जिनका सीएम बनना ही तय नहीं है, वो सीएम के बारे मे क्यों सोचे 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकाअर्जुन खड़गे ने कहा है कि अभी कोई भी सीएम का चेहरा नहीं है परिणाम आने के बाद विधायक तय करेंगे इस ब्यान पर विज ने भूपेंद्र सिंह हुड़्डा पर तंज किया और कहा कि जिनका सीएम बनना ही तय नहीं है, वो सीएम के बारे मे क्यों सोचे, लेकिन उन्होंने पहले ही हुड़्डा साहेब को समझा दिया कि सीएम बनने की ख्वाहिश छोड़ दे।

हुड़्डा की अपनी गारंटी नहीं है वो कब जेल चले जाये 

कांग्रेस के मनुफेस्टो मे कांग्रेस ने 7 गारंटी दी है, जिस पर विज ने हुड़्डा पर जबरदस्त तंज कसा और कहा कि इससे ज्यादा आश्चर्य की बात कोई नहीं हो सकती क्योंकि जिसकी अपनी गारंटी नहीं है वो दुसरो को गारंटी दे रहा है। विज ने कहा कि हुड़्डा पर कितने केस चल रहे है अपनी गारंटी नहीं है वो कब जेल चले जाये वो दुसरो को गारंटी दे रहे है।

जैसे सत्ता सारे देश मे लोगो के हाथ मे है वैसे ही कश्मीर में भी लोगो के हाथ मे होंगी 

जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि 8 अक्टूबर के बाद विधानसभा एलजी से ज्यादा शक्तिशाली होंगी इस पर विज ने कहा कि कश्मीर मे अनुच्छेद 370 हमने खत्म की और शांतिपूर्वक चुनाव का पहला फेस सम्पन्न हुआ है, उससे पहले भी वहाँ जी-20 की मीटिंग हुई थी. उन्होंने कहा कि कश्मीर बिल्कुल बदल रहा है और जैसे सत्ता सारे देश मे लोगो के हाथ मे है वैसे ही वहां भी लोगो के हाथ मे होंगी।

 

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज की कार्यप्रणाली से प्रभावित होकर लगातार विभिन्न दलों को छोड़ लोग भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इसी क्रम में आज रेलवे कालोनी से कई युवाओं ने कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा।

भाजपा में युवाओं के शामिल होने से पार्टी को पहले से ज्यादा मजबूती मिलेगी- विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने भारतीय जनता पार्टी के निकलसन रोड स्थित चुनावी कार्यालय में सभी युवाओं को पार्टी के पटके पहनाते हुए उनका पार्टी में स्वागत किया। उन्होंने कहा युवा पार्टी की रीढ़ है और भाजपा में युवाओं के शामिल होने से पार्टी को पहले से ज्यादा मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा भाजपा में हर वर्ग को पूरा मान-सम्मान दिया जाता है। उन्होंने युवाओं से अपने-अपने क्षेत्रों में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर डटकर प्रचार करने का आह्वान किया। इस अवसर पर भाजपा नेता संजीव सोनी, ललित चौधरी, राजीव गुप्ता डिम्पल, किरणपाल चौहान, विजेंद्र चौहान, प्रमोद लक्की सहित अन्य मौजूद रहे।

रेलवे कालोनी से इन युवाओं ने भाजपा का दामन थामा

रेलवे कालोनी से कांग्रेस कार्यकर्ता मोनू के नेतृत्व में दीपक, संजीत सिंह, अवतार सिंह, हैप्पी, पंकज, राजू, साहिल, अभिषेक, चंद्रशेखर, संजीव कुमार, राजन, मनीष, तरूण, दीपक, विजय एवं अन्य ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!