कार से बरामद 25 लाख रुपए का मामला, आयकर विभाग करेगा जांच

Edited By Isha, Updated: 03 Oct, 2019 08:32 AM

income tax department will investigate 25 lakh rupees recovered from car

सदर थाना पुलिस द्वारा खरक पुलिस चौकी के पास एक कार से बरामद 25 लाख रुपए की नकदी को ट्रेजरी में जमा करवा दिया है। पुलिस ने अब इस मामले में आयकर विभाग को जांच के लिए कहा है। अगर

भिवानी (सुखबीर): सदर थाना पुलिस द्वारा खरक पुलिस चौकी के पास एक कार से बरामद 25 लाख रुपए की नकदी को ट्रेजरी में जमा करवा दिया है। पुलिस ने अब इस मामले में आयकर विभाग को जांच के लिए कहा है। अगर आयकर विभाग की जांच में इस मामले में कुछ गलत मिलता है और आयकर विभाग इस बारे में पुलिस को अपनी जांच के बाद कोई शिकायत देता है तो उसके बाद पुलिस उस पर कार्रवाई करेगी। 

खरक पुलिस ने पकड़ी थी नकदी 
जिले में चुनाव आयोग के आदेशों को सख्ती से लागू करने के लिए खासकर जिला पुलिस इन दिनों खासी चौकस है। इसी के तहत पुलिस रात-रात भर नाकों पर ड्यूटी देते हुए वाहनों की चैकिंग कर रही है। इनमें खासकर पुलिस की नजर वाहनों में नकदी के आदान प्रदान और अवैध शराब के आदान प्रदान पर ज्यादा रहती है। इसी कड़ी में सोमवार देर रात खरक पुलिस चौकी ने चौकी के सामने नाकेबंदी की हुई थी। इसी दौरान वहां एक कार आई तो पुलिस ने उसे चैकिंग के लिए रुकवा लिया। जब पुलिस ने उसे चैक किया तो उसमें पुलिस को 25 लाख की नकदी मिली। 

ब्रह्मा कालोनी का युवक चला रहा था कार 
इसके बाद जब पुलिस ने उक्त कार चालक से पूछताछ की तो उसने अपने आपको ब्रह्मा कालोनी निवासी टिंकू बताया। जब पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर और पूछताछ की तो उसने बताया कि यह पैसे वह रोहतक से लेकर आया है। इसके लिए उसकी दुकान के मालिक मीनू गोयल ने अपनी कार देते हुए रोहतक में एक जगह जाने के लिए कहा था। इसके अलावा मालिक ने उसे कहा था कि वह रोहतक में उसके बताए ठिकाने पर जाए वहां उसे कोई आदमी यह नकदी देगा। इसलिए वह वहां से यह नकदी लेकर यहां आ जाए। 

इलैक्ट्रॉनिक्स की दुकान चलाता है मालिक 
पुलिस पूछताछ में यह खुलासा हुआ कि टिंकू का मालिक मीनू गोयल शहर की गौशाला मार्कीट में इलैक्ट्रॉनिक्स की दुकान चलाता है। इसके अलावा टिंकू ने बताया कि उसे यह नहीं पता कि रोहतक में उसने यह राशि किसने दी। वह उस व्यक्ति को सामने आने पर ही पहचान सकता है। इसका कारण बताते हुए उसने कहा कि उसके मालिक ने उसे यही कहा था कि रोहतक के शीला बाईपास पर उसे उसका आदमी मिलेगा और उसे यह नकदी देगा। यह बोले डी.एस.पी. 


इस बारे में डी.एस.पी. हैडक्वार्टर विरेंद्र श्योराण ने बताया कि पुलिस ने उक्त नकदी को ट्रेजरी में जमा करवा दिया और कार चालक को छोड़ दिया है। उन्होंने बताया कि कार चालक ने बताया है कि यह राशि वह अपने मालिक गौशाला मार्कीट में इलैक्ट्रॉनिक्स की दुकान चलाने वाले मीनू गोयल के कहने पर रोहतक के शीला बाईपास से एक  युवक से लेकर आया था। डी.एस.पी. ने बताया कि पुलिस ने अब यह मामला आयकर विभाग को सौंप दिया है। इसलिए आयकर विभाग इस मामले की जांच करेगा। अगर जांच में कुछ सामने आता है और आयकर विभाग इस बारे में पुलिस को शिकायत देता है तो पुलिस उसी के आधार पर कार्रवाई करेगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!