सख्त ट्रैफिक नियमों का असर, रोडवेज की 30 बसों में लगाई गई ड्राइवर सीट बैल्ट

Edited By Isha, Updated: 18 Sep, 2019 01:19 PM

in view of the rules the driver seat belt in 30 buses

नए ट्रैफिक रूल को लेकर अब हरियाणा राज्य परिवहन का जींद डिपो गंभीर हो गया है। नियमों को देखते हुए लगभग 30 बसों में रोडवेज प्रबंधन की ओर से ड्राइवर सीट पर सीट बैल्ट लगवाई जा चुकी है। इसके अलावा अब .........

जींद (हिमांशु): नए ट्रैफिक रूल को लेकर अब हरियाणा राज्य परिवहन का जींद डिपो गंभीर हो गया है। नियमों को देखते हुए लगभग 30 बसों में रोडवेज प्रबंधन की ओर से ड्राइवर सीट पर सीट बैल्ट लगवाई जा चुकी है। इसके अलावा अब 50 बसों में ड्राइवर सीट बैल्ट लगाने का कार्य भी शुरू किया जा चुका है।ट्रैफिक के नए नियमों को पूरा करने में लापरवाही बरती तो रोडवेज बस ड्राइवरों को भारी भरकम जुर्माना भुगतना पड़ सकता है।

बस ड्राइवर ने रफ  ड्राइविंग की या शराब का सेवन कर ड्राइविंग की तो उस पर 5 से 10 हजार रुपए तक जुर्माना होगा। वहींरोडवेज अधिकारियों ने बसों में सीट बैल्ट लगाने का कार्य शुरू कर दिया है ताकि बसों का चालान न कटे।ट्रैफिक के नए नियम रोडवेज बस चालकों की लापरवाही पर ब्रेक लगाएंगे क्योंकि नए नियमों का उल्लंघन करने पर ड्राइवरों को ही जुर्माना राशि भुगतनी पड़ेगी।

इसलिए बस ड्राइवरों को आगे से सोच समझकर बसों को चलाना पड़ेगा क्योंकि थोड़ी लापरवाही उनकी जेब पर भारी पड़ सकती है।अब कोई भी रोडवेज चालक बिना किसी सीट बैल्ट के नजर नहीं आएगा। अगर कोई चालक बिना सीट बैल्ट के दिखाई देता है तो उसका चालान कटना स्वाभाविक है। हालांकि रोडवेज बस में सीट बैल्ट नई बसों को छोड़ किसी भी बस में नहीं थी लेकिन चालक उसको लगाने में को खास रुचि नहीं दिखा रहे थे।

बैल्ट को लगाने को लेकर चालकों को कई बार जागरूक भी किया जाता रहा है उसके बावजूद भी वह बैल्ट को लगाने में गंभीर नहीं थे। बता दें कि बिना सीट बैल्ट के बस चला रहे जींद डिपो के एक चालक का चालान 2 माह पहले दिल्ली के छावला चौक पर सीट बैल्ट नहीं लगाए जाने पर चालान काट दिया था। रोडवेज विभाग के जी.एम. ने सभी बस ड्राइवरों के लिए भी बैल्ट लगाने को लेकर आदेश भी जारी कर दिए हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!