अग्निपथ को लेकर हुड्डा का ऐलान, बोले- कांग्रेस की सरकार बनते ही सेना में 15 साल होगी नौकरी

Edited By Vivek Rai, Updated: 27 Jun, 2022 06:56 PM

hooda s announcement regarding agneepath said will give permanent jobs

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऐलान किया है कि कांग्रेस सरकार बनते ही अग्नीपथ योजना को हटाकर सेना में भर्ती के लिए पुराने नियम लागू किए जाएंगे। सेना के जवान 4 साल की बजाय 15 साल तक ड्यूटी कर सकेंगे। इसके अलावा उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार अग्निपथ...

रोहतक(दीपक): अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऐलान किया है कि कांग्रेस सरकार बनते ही अग्नीपथ योजना को हटाकर सेना में भर्ती के लिए पुराने नियम लागू किए जाएंगे। सेना के जवान 4 साल की बजाय 15 साल तक ड्यूटी कर सकेंगे। इसके अलावा उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार अग्निपथ योजना के बहाने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है।

हुड्डा बोले, युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है अग्निपथ

कांग्रेस के आह्वान पर पूर्व मुख्यमंत्री समेत तमाम कांग्रेस विधायक और कार्यकर्ताओं ने रोहतक के अम्बेडकर भवन के पास अग्निपथ योजना के विरोध में 3 घंटे तक धरना दिया। चर्च रोड पर अंबेडकर चौक स्थित टेलीफोन एक्सचेंज के सामने किए गए इस प्रदर्शन में कांग्रेसियों ने जमकर सरकार पर भडास निकाली। अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के इस सत्याग्रह में पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि यह योजना युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाली योजना है। इसका युवा ही नहीं हर वर्ग विरोध कर रहा है। युवाओं के भविष्य को देखते हुए कांग्रेस भी गांधीवादी तरीके से सत्याग्रह करके योजना का विरोध कर रही है। सरकार को चाहिए कि इस योजना को जल्द से जल्द वापस लिया जाए।

कांग्रेस की सरकार बनने पर युवाओं को स्थायी नौकरी देने का वादा

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि युवा वर्ग चार-पांच साल तक कड़ा परिश्रम करके अपने आपको सेना में जाने योग्य बनाता है। युवा केवल नौकरी के लिए सेना में नहीं जाते, बल्कि उनमें देश की सेवा करने का जज्बा होता है। अगर सरकार उन्हें केवल चार साल बाद सेना से बाहर कर देगी तो यह उनके भविष्य से खिलवाड़ होगा। इससे देश की सुरक्षा भी कमजोर होगी, जिसका खमियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यदि सरकार 4 साल नौकरी करने के बाद अग्नि वीरो को गारंटी से नौकरी देना चाहती है तो सरकार पहले ही युवाओं को परमानेंट नौकरी दे। उसके बाद अग्नि पथ योजना में भेजें ताकि युवाओं का भविष्य सुरक्षित हो। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ऐसा करती है तो कांग्रेस पार्टी भी सरकार का साथ देगी। इसी के साथ हुड्डा ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार बनी तो अग्निपथ योजना में काम करने वाले सभी युवाओं को पक्की नौकरी दी जाएगी।

भाषण के दौरान बिजली कटी तो बोले, विपक्ष की आवाज नहीं दबा सकती सरकार

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस पार्टी द्वारा अंबेडकर चौक के नजदीक चर्च रोड पर लगाए गए धरने में जब पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोल रहे थे, तभी अचानक बिजली काट दी गई। इस पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार बिजली तो काट सकती है, लेकिन विपक्ष की आवाज नहीं दबा सकती। इस दौरान काफी देर तक बिजली कटी रही। इस मौके पर वकीलों का एक प्रतिनिधिमंडल भी पूर्व मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचा। उनकी मांगों का जिक्र करते हुए हुड्डा ने कहा कि न्यायिक परिसर, सचिवालय व अन्य सरकारी दफ्तरों को शहर से बाहर निकालने का वो पुरजोर विरोध करते रहेंगे। सरकार किसी व्यक्ति विशेष को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा कर रही है। लेकिन, यह फैसला यहां के लोग और जनप्रतिनिधि करेंगे, ना कि कोई अधिकारी। जबतक भूपेंद्र सिंह हुड्डा है तब तक इन सरकारी कार्यालयों को शहर से बाहर नहीं जाने देंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!