स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता ने हड़ताल पर बैठे NHM कर्मचारियों से की अपील, कहा- आपकी 7 मांगों पर बन गई सहमति

Edited By Saurabh Pal, Updated: 13 Aug, 2024 07:03 PM

health minister kamal gupta appealed to nhm employees on strike

हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता ने गत दिनों से हड़ताल पर बैठे एनएचएम कर्मचारियों को आश्वासन देते हुए काम पर लौटने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि 9 मांगो में से 7 मांगों पर सहमति बन चुकी है और जल्द ही दो मांगों पर भी निर्णय हो जाएगा।...

रोहतक (दीपक भारद्वाज): हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता ने गत दिनों से हड़ताल पर बैठे एनएचएम कर्मचारियों को आश्वासन देते हुए काम पर लौटने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि 9 मांगो में से 7 मांगों पर सहमति बन चुकी है और जल्द ही दो मांगों पर भी निर्णय हो जाएगा। कमल गुप्ता आज मंगलवार को रोहतक में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी द्वारा वर्चुअल करोड़ों रुपए की परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी को बाप-बेटे की पार्टी करार दे दिया।

बता दें कि प्रदेश भर के एनएचएम कर्मचारी कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाएं चरमराई हुई है। ऐसे में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता ने आज रोहतक में एनएचएम कर्मचारियों से आह्वान किया है कि वे काम पर लौट आएं, क्योंकि 9 में से 7 मांगों पर सहमति बन चुकी है। बाकी बची 2 मांगों पर भी जल्द ही सहमति बन जाएगी। इनमें से कई मांगें केंद्र सरकार से संबंधित भी हैं। उस पर भी चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सबको अपनी बात रखने का अधिकार है।

"हरियाणा में केवल बाप-बेटे की पार्टी बनकर रह गई है कांग्रेस पार्टी"

कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता ने पूर्व उपमुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी तो केवल बाप-बेटे की पार्टी बनकर रह गई है। अभी तक ये अपना संगठन भी हरियाणा में नहीं खड़ा कर पाए, जबकि भारतीय जनता पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों का सर्वे करने में लगी हुई है। मतदाताओं और अपने कार्यकर्ताओं से प्रत्याशियों को लेकर राय मांगी जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के लोग मौजूदा हरियाणा सरकार द्वारा दी जा रही नौकरियों को रोकने का काम कर रहे हैं। वे हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने आज हजारों करोड रुपए की परियोजनाओं की आधारशिला रखी है। रोहतक में भी लगभग 47 करोड रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास किया है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!