Haryana Top 10 : परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा आज सोनीपत में कष्ट निवारण समिति की बैठक में सुनेंगे लोगों की समस्याएं, सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने को तैयार डेरा प्रेमी, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Vivek Rai, Updated: 05 Jul, 2022 07:01 AM

haryana top 10 read top news of haryana pradesh

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा आज सोनीपत में कष्ट निवारण समिति की बैठक में सुनेंगे लोगों की समस्याएं, सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने को तैयार डेरा प्रेमी

डेस्क : हरियाणा सरकार में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा आज सोनीपत पहुंचेंगे, जहां वे ग्रीवेंस की मीटिंग में शामिल होंगे। इस मीटिंग में शामिल होकर मंत्री मूलचंद शर्मा लोगों की समस्या सुनेंगे। मौके पर ही समस्याओं के निपटान के लिए जिला प्रशासन की पूरी टीम मौके पर मौजूद रहेगी। इसी के साथ सभी विभागों के अधिकारी भी परिवहन मंत्री की कष्ट निवारण समिति की बैठक के दौरान मौजूद रहेंगे। बता दें कि हरियाणा सरकार द्वारा अलग-अलग जिलों में कष्ट निवारण समिति की बैठकें आयोजित की जा रही हैं, जिसमें कैबिनेट मंत्री लोगों की समस्याएं सुनकर मौके पर भी उनका समाधान भी कर रहे हैं। 

राम रहीम को नकली साबित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएंगे डेरा प्रेमी

बाबा राम रहीम नकली है यह दावा करने वाले अशोक कुमार ने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद कहा कि 25 अगस्त 2017 को सुनारिया जेल में बंद किए गए हमारे गुरूजी को बदल दिया गया है। अशोक कुमार ने कहा कि बागपत आश्रम में पैरोल पर रह रहे राम रहीम को नकली साबित करने के लिए वे अब देश की सर्वोच्च अदालत का दरवाजा खटखएंगे।

सरकारी स्कूलों में खाली पद भरने के लिए प्रदेश सरकार का प्लान

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने यमुनानगर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा की भर्ती प्रक्रिया में समय लगेगा।  इसलिए बच्चों की पढ़ाई बाधित ना हो, इसलिए सेवानिवृत्त टीचरों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के अलावा आसपास के प्रदेशों से भी शिक्षक आवेदन कर सकते हैं। शिक्षा मंत्री ने जानकारी दी कि विपक्ष गुमराह करने वाले बयान दे रहा है कि शिक्षा का निजीकरण किया जा रहा है।

कांग्रेस को समाप्त करने के लिए कांग्रेसी ही काफी है- जेपी दलाल

राजनीतिक फायदा लेने की चाहत से अग्नीपथ योजना के विरोध में उतरी कांग्रेस पर टिप्पणी करते हुए प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा है कि जनता की नब्ज को कांग्रेस नहीं समझती। कांग्रेस पार्टी भाजपा और मोदी के देशहित के सभी फैसलों के विरोध का फैसला कर चुकी है। धारा 370 की समाप्ति, वैक्सीनेशन, जीएसटी जैसे बेहतरीन देश हितेषी फैसला का विरोध कांग्रेस ने किया। अब अग्निपथ योजना के विरोध में चलने वाली कांग्रेस समाप्ति की ओर है।

मूसेवाला को मारने के बाद कार में जश्न मनाते दिखे हत्यारे, हथियार लहराते हुए वीडियो आया सामने

29 मई को सिद्धू मूसेवाला को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतारने वाले हत्यारों में से अधिकतर गिरफ्तार हो चुके हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ वीडीयो वायरल हो रहे हैं, जिसमें सिद्दू के हत्यारे हाथों में हथियार लहराते हुए नजर आ रहे हैं। दोनों ही वीडियों में कुल पांच बदमाश हाथों में गन लिए हुए मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं। 

मूसेवाला को गोली मारने वाला शूटर अंकित गिरफ्तार, पनाह देने वाला सचिन भी काबू

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शार्प शूटर अंकित सेरसा को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके एक ओर साथी सचिन चौधरी को भी काबू कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी सचिन ने शूटरों को पनाह दी थी। सचिन हरियाणा के भिवानी जिले का रहने वाला है और शॉर्प शूटर अकिंत सेरसा सोनीपत का रहने वाला है। 

डेरा प्रमुख के असली-नकली होने को लेकर हाईकोर्ट के फैसले पर बोले जेल मंत्री

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के असली-नकली होने को लेकर न्यायालय में दायर की गई याचिका को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए पिटीशन दायर करने वाले डेरा प्रेमियों को जमकर फटकार लगाई। इसे लेकर जेल मंत्री रणजीत सिंह ने भी प्रतिक्रिया दी है। 

काम में लापरवाही बरतने पर बिजली मंत्री ने जेई को चार्जशीट करने के दिए निर्देश

हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने बिजली व्यवस्था बहाल करने में लापरवाही बरतने पर बिजली विभाग के रतिया शहरी में कार्यरत जेई मनोज कुमार को चार्जशीट करने के निर्देश दिए है। एक अन्य मामले में कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह ने सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के ब्रांच मैनेजर को चार्जशीट करने और बैंक के रीजनल मैनेजर को अगली बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।

फिल्म प्रोड्यूसर जगबीर दहिया को फिरौती के लिए आया कॉल

बहादुरगढ में फ़िल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर जगबीर दहिया को फिरौती के लिए धमकी मिली है। 23 जून की रात धमकी भरा फ़ोन करने के बाद जगबीर दहिया से 2 करोड़ रूपए की फिरौती मांगी गई। इसके बाद 2 जुलाई को दो नकाबपोश बदमाश पिस्तौल के साथ उनके दफ्तर तक पहुंच गए। गनीमत रही कि उस समय जगबीर दहिया अपने दफ्तर में मौजूद नहीं थे।

बारिश के येलो अलर्ट के बाद सिंचाई विभाग भी हुआ सक्रिय

मौसम विभाग ने 6 व 7 जुलाई को हरियाणा व उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी किया है। जिसके बाद हरियाणा सिंचाई विभाग भी सक्रिय हुआ है। विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की विभिन्न इलाकों में ड्यूटी लगाई गई हैं। सिंचाई विभाग हरियाणा के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर आर एस मित्तल का कहना है कि 6 व 7 जुलाई का येलो अलर्ट मिलने के बाद सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई हैं। 

खेतों से ट्रांसफार्मर चोरी करने वाला गैंग चढ़ा पुलिस के हत्थे, 187 वारदातों को दे चुके अंजाम

पुलिस की डिटेक्टिव स्टाफ टीम ने खेतों से ट्रांसफार्मर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गैंग के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस पूछताछ  के दौरान करनाल के थाना इन्द्री व कुंजपुरा के एरिया की 187 वारदातों को अंजाम देने का खुलासा भी किया है। आरोपियों के कब्जे से 250 किलोग्राम तांबा क्वाइल व लोहा पत्ती, एक देशी पिस्तौल व वारदात में इस्तेमाल तीन मोटरसाईकिल भी पुलिस ने बरामद की है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!