Haryana TOP 10: आज शाम तक हो सकता है मृतक किसान धर्मपाल का संस्कार, मांगों पर सहमति के बाद लिया गया था फैसला, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Vivek Rai, Updated: 14 Jul, 2022 05:35 AM

haryana top 10 read top news of haryana

आज शाम तक हो सकता है मृतक किसान धर्मपाल का संस्कार, मांगों पर सहमति के बाद लिया गया था फैसला

डेस्क: हिसार जिले के खेदड़ में 8 जुलाई को किसानों और पुलिस की झड़प में मारे गए किसान धर्मपाल का अंतिम संस्कार आज शाम तक हो सकता है। दरअसल बुधवार को पावर प्लांट के गेस्ट हाउस में 2 घंटे से अधिक समय किसानों और प्रशासन के बीच हुई बैठक में किसानों की सभी मांगों को मान लिया गया है। धारा 304 के तहत गिरफ्तार किए गए 4 युवकों के जमानत पर जेल से बाहर आ जाने के बाद ही मृतक किसान धर्मपाल का अंतिम संस्कार होगा। मृतक किसान के शव को पोस्टमार्टम के बाद सीधे किसानों के धरने में लाया गया था। किसान नेताओं का कहना है कि मृतक किसान के संस्कार तक यह धरना जारी रहेगा। 

खेदड़ में तीसरे दौर की वार्ता के बाद मांगों को लेकर बनी सहमति

जिले के खेदड़ में पावर प्लांट को लेकर हुए विवाद में किसानों व प्रशासन के बीच सहमति बन गई है, लेकिन अभी भी किसान धर्मपाल का अंतिम संस्कार नहीं होगा। प्रशासन ने किसानों की सभी मांगों को मान लिया है। मृतक किसान के परिवार को मुआवजा देने समेत कई मांगे कमेटी की ओर से प्रशासन के सामने रखी गई थी, जिन्हें मान लिया गया है। हालांकि किसान नेताओं ने इन मांगों को लेकर सार्वजनिक तौर पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है। 

मूसेवाला हत्याकांड में सबसे बड़ा खुलासा, आखिर कैसे गायब हुए हत्या की साजिश रचने वाले ?

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अब इस हत्याकांड में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाबी सिंगर की हत्या की साजिश भले ही गोल्डी बराड के कहने पर जेल में बैठे लॉरेंस बिश्नोई ने रची थी। लेकिन असल में इस हत्या की साजिश रचने और शार्प शूटर्स की व्यवस्था करने वाले अनमोल बिश्नोई और सचिन बिश्नोई को लॉरेंस बिश्नोई ने पहले ही विदेश फरार होने में मदद कर दी थी। 

राष्ट्रपति चुनाव के बाद विधायक पद से इस्तीफा देंगे कुलदीप बिश्नोई, पिता-पुत्र एक साथ करेंगे BJP ज्वॉइन

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग कर बागी सुर दिखाने वाले कुलदीप बिश्नोई इसी महीने भाजपा ज्वॉइन करेंगे तथा उनके छोटे बेटे भव्य विश्नोई भी भाजपा में शामिल होंगे। पूर्व सीएम चौ. भजन लाल का परिवार इसी माह भाजपाई हो जाएगा। सूत्रों के मुताबिक कुलदीप बिश्नोई 18 जुलाई के बाद किसी भी समय विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देंगे। भाजपा हाइकमान कुलदीप को पार्टी में एंट्री के लिए समय बताएगा, इसके बाद वह भाजपा में शामिल होंगे। बिश्नोई राष्ट्रीय चुनाव में भी अपनी अंतर आत्मा से मतदान करेंगे। 

विधायकों को धमकी मिलने पर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने पहुंचे कांग्रेस MLA

हरियाणा के विधायकों से रंगदारी मांगने व जान से मारने की धमकी मिलने पर कांग्रेस आज राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के लिए पहुंची है। कांग्रेस विधायकों ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और चौधरी उदयभान के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा। बता दें कि हरियाणा के विधायकों को विदेशों से कॉल आई थी और उनसे रंगदारी मांगी गई थी। इस पर हरियाणा सरकार ने एसआईटी गठित कर दी है, जो कि मामले की जांच करेगी।

विधायकों को धमकी मिलने के मामला से सीएम ने बुलाई पुलिस अधिकारियों की बैठक

हरियाणा के कुछ विधायकों को धमकी मिलने के मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई। बैठक में गृह मंत्री अनिल विज भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने मामले की विस्तृत जानकारी लेने के बाद पुलिस अधिकारियों को तत्काल सख्त कार्रवाई और किसी भी तरह की ढिलाई ना बरतने के कड़े निर्देश दिए। 

पहले जो शेर छोटा था, वह अब बड़ा हो गया है और विपक्ष को इसका डर सता रहा है- गृहमंत्री विज

संसद भवन में स्थापित किए गए अशोक स्तंभ को लेकर विपक्षियों के आरोपों पर गृहमंत्री अनिल विज ने पलटवार करते हुए कहा कि पहले शेर छोटा था, लेकिन अब शेर बड़ा हो गया है। इस बड़े शेर को देखकर विपक्ष घबरा रहा है। इसलिए विपक्षी पार्टियों द्वारा अशोक सतंभ को लेकर सियासत की जा रही है। 

रिश्वत लेते हुए धरा गया डीसी कार्यालय में तैनात सुपरिटेंडेंट, क्लर्क से मांगे थे 30 हजार रूपए

सोनीपत के उपायुक्त कार्यालय में तैनात एक सुपरिटेंडेंट को विजिलेंस की टीम ने 20 हजार रूपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोप है कि सुपरिटेंडेंट में अपने ही साथी कर्मचारी से रिश्वत की डिमांड की थी। सरकारी कर्मचारी ने इसकी शिकायत सोनीपत विजिलेंस को दी और सोनीपत विजिलेंस ने आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

6 से 13 अगस्त तक संचालित होगी डी.एल.एड. की बाह्य व आंतरिक प्रायोगिक परीक्षाएं

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित करवाई जा रही डी.एल.एड. प्रथम व द्वितीय वर्ष (नियमित/रि-अपीयर) परीक्षा जुलाई-2022 से संबंधित छात्र-अध्यापकों के बाह्य व आंतरिक प्रायोगिक परीक्षा के मूल्यांकन के अंक सभी संस्थानों से ऑनलाइन भरवाने हेतु 6 से 13 अगस्त तक तिथियां निर्धारित की गई हैं।

पानीपत: School Bus में लगी आग, बड़ा हादसा होने से टला

पानीपत जिले केे बराना गांव के पास बड़ा हादसा हो गया जहां निजी स्कूल की बस में आग लग गई और बस जलकर खाक हो गई। हादसे के वक्त बस में 30 बच्चे व स्टाफ मौजूद था। जल्दी-जल्दी में खिड़की व दरवाजे तोड़ बच्चों को बचाया गया। देखते ही देखते गाड़ी जलकर खाक हो गई। यह हादसा शार्ट-सर्किट की वजह से हुआ। सभी बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। 

5 वर्षीय बच्चे का कुएं में मिला शव, दो दिन से था घर से लापता

होडल के गांव सेवली में पांच वर्षीय बच्चे का नग्न अवस्था में शव मिला है। यह बच्चा 11 जुलाई शाम से घर से लापता था। पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर बच्चे की तलाश शुरु कर दी थी लेकिन आज गांव के पास कुएं से बच्चे का शव बरामद किया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!