ड्रैगन बोट प्रतियोगिता में हरियाणा के खिलाड़ियों का दबदबा, थाईलैंड में हुई प्रतियोगिता में जीते मेडल

Edited By Manisha rana, Updated: 19 Aug, 2023 05:58 PM

haryana players dominate in dragon boat competition won medals in thailand

हरियाणा के करनाल में भाखड़ा नहर में ड्रैगन बोट की तैयारी होती है, पूरे हरियाणा से खिलाड़ी करनाल में आकर तैयारी करते हैं ताकि अलग अलग टूर्नामेंट में जाकर वह हरियाणा का व भारत का नाम रोशन कर सकें।

करनाल : हरियाणा के करनाल में भाखड़ा नहर में ड्रैगन बोट की तैयारी होती है, पूरे हरियाणा से खिलाड़ी करनाल में आकर तैयारी करते हैं ताकि अलग अलग टूर्नामेंट में जाकर वह हरियाणा का व भारत का नाम रोशन कर सकें। 


एक रोहतक और एक करनाल से है 

बता दें कि थाईलैंड में 16वीं वर्ल्ड चैंपियन शिप ड्रैगन बोट प्रतियोगिता आयोजित हुई, जिसमें 26 देशों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इस प्रतियोगिता में अलग-अलग इवेंट थे और भारत की टीम भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही थी। भारत की टीम में हरियाणा के खिलाड़ियों को भी जगह मिली थी, जिसमें एक खिलाड़ी रोहतक से जिसका नाम साहिल और एक खिलाड़ी करनाल से जिसका नाम हरीश है। भारत ने इस प्रतियोगिता में 500 मीटर ड्रैगन बोट इवेंट में सिल्वर मेडल हासिल किया है, जो कि काफी गर्व की बात है। 


ढोल नगाड़ों से किया दोनों का स्वागत 


हरीश का करनाल में पहुंचने पर जोरदार फूल मालाओं के साथ स्वागत हुआ। वहीं एक और इवेंट जो 200 मीटर मिक्सड टीम ड्रैगन बोट प्रतियोगिता का था, जिसमें भारत की टीम ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। इस टीम में रोहतक के साहिल भी थे, जिनको ब्रॉन्ज मेडल दिया गया, उनका भी करनाल में जोरदार स्वागत हुआ। दोनों खिलाड़ी एक साथ अपने परिवार और कोच के साथ पहुंचे। उन्हें मिठाई खिलाई और उनके स्वागत में ढोल नगाड़े बजे। अब ये खिलाड़ी आने वाले नेशनल टूर्नामेंट, ओपन ड्रैगन बोट प्रतियोगिता और एशियन गेम्स की तैयारी में जुट जाएंगे। 

आपको बता दें कि इससे पहले हरियाणा की बेटियों ने भी कई बड़े टूर्नामेंट में ड्रैगन बोट प्रतियोगिता के अंदर मेडल जीते हैं। करनाल के काछवा रोड पर स्थित भाखड़ा नहर में ड्रैगन बोट का अभ्यास करवाया जाता है। करनाल में खिलाड़ी पूरे हरियाणा से आते हैं। करीब 100 के आस-पास खिलाड़ी यहां तैयारी में जुटे रहते हैं। उम्मीद करते हैं कि ये खिलाड़ी इसी तरह से अपना दबदबा कायम रखेंगे और भारत का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा करते रहेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!