नवविवाहिता को भगाकर शादी करने का अंजाम, आशियाना फूंका

Edited By vinod kumar, Updated: 17 Jan, 2020 04:22 PM

fire set in a closed house

थाना सैक्टर-13-17 क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में कुछ लोगों द्वारा एक बंद मकान को आग के हवाले करने का मामला सामने आया है। मकान मालिक का आरोप है कि यह एक भाजपा नेता के इशारे पर किया गया है क्योंकि उसके बेटे ने दूसरे समुदाय से संबंधित गांव के मायके में...

पानीपत(संजीव): थाना सैक्टर-13-17 क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में कुछ लोगों द्वारा एक बंद मकान को आग के हवाले करने का मामला सामने आया है। मकान मालिक का आरोप है कि यह एक भाजपा नेता के इशारे पर किया गया है क्योंकि उसके बेटे ने दूसरे समुदाय से संबंधित गांव के मायके में आई नवविवाहिता के साथ भागकर शादी रचा ली है। इसके चलते उन्हें दूसरे पक्ष के लोगों द्वारा प्रताडि़त करके घर छोडऩे पर मजबूर किया गया व 3 हफ्ते से उसे परिवार सहित बेघर होकर रिश्तेदारियों में छिपना पड़ रहा है। अब आशियाने के साथ घर का सारा सामान जलने से उसका सिर छिपाने का ठिकाना भी खत्म हो गया है। मामले की शिकायत थाना सैक्टर 13-17 पुलिस को दी गई। 

शिकायत में भाजपा नेता सहित 5 लोगों पर शक जाहिर किया गया है जिनके खिलाफ पुलिस ने वीरवार देर शाम केस दर्ज करके तफ्तीश शुरू कर दी है। एक गांव निवासी व्यक्ति ने बताया कि उसके 23 वर्षीय बेटे ने गत 19 दिसम्बर को गांव की एक नवविवाहिता को भगाकर उससे शादी कर ली थी। इस पर पहले उसके अपने समुदाय के लोगों ने उसके घर में घुसकर उनके साथ मारपीट की तथा बाद में महिला पक्ष के लोगों ने मारपीट की। उसके छोटे बेटे का अपहरण करके मारपीट करते हुए ताऊ के घर छोड़ गए। 

मामले को लेकर अगले दिन पंचायत हुई। पंचायत ने उन्हें समुदाय से निकालने तथा गांव छोडऩे का फरमान जारी कर दिया। पंचायत के अंदर ही एक भाजपा नेता ने उसके साथ मारपीट की। इसकी शिकायत देने जब वह थाने में गया तो उसकी सुनवाई नहीं की गई। दहशत के चलते उसे 24 दिसम्बर को परिवार सहित गांव छोड़कर जाना पड़ा तथा जान बचाने के लिए रिश्तेदारियों में छिपकर रहना पड़ा। गत 9 जनवरी को उसकी बेटी ने जब उक्त घर में आकर रहने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने उसे वहां रहने नहीं दिया। 

आरोप है कि भाजपा नेता ने ही उसकी बेटी को वहां से चले जाने को कहा। इस पर बेटी घर छोड़कर चली गई। इसी दौरान उसे सूचना मिली कि उसके घर को आग लगा दी गई है। उसने एक व्यक्ति को फोन करके मामले की पुष्टि करवाई। जब वह गांव पहुंचा तो पाया कि उसका सब कुछ जलकर स्वाहा हो चुका था। पीड़ित का आरोप है कि भाजपा नेता के इशारे पर ही उसके घर में आग लगाई गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!