Protest: हरियाणा में SP ऑफिस घेरेंगे किसान, नवदीप जलबेड़ा की रिहाई के बाद भी इकट्‌ठे होंगे किसान

Edited By Isha, Updated: 17 Jul, 2024 10:53 AM

farmers will surround the sp office in haryana

पंजाब हरियाणा के बॉर्डर  पर पिछले फरवरी माह से डटे किसानों ने हाईकोर्ट  के आदेशों के बाद दिल्ली कूच का ऐलान कर दिया है। संयुक्त किसान  मोर्चा गैर राजनीतिक के सदस्य जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि वह शंभू बॉर्डर के खुलते ही दिल्ली के लिए कूच कर देंगे

अंबालाः पंजाब हरियाणा के बॉर्डर  पर पिछले फरवरी माह से डटे किसानों ने हाईकोर्ट  के आदेशों के बाद दिल्ली कूच का ऐलान कर दिया है। संयुक्त किसान  मोर्चा गैर राजनीतिक के सदस्य जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि वह शंभू बॉर्डर के खुलते ही दिल्ली के लिए कूच कर देंगे।

उनके पास छह महीने का राशन है। उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की है कि उनको जंतर मंतर या दिल्ली के रामलीला मैदान में शांति पूर्ण प्रदर्शन करने की अनुमति दी जानी चाहिए।गौर रहे कि लभारतीय किसान यूनियन शहीद भगत सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरजीत सिंह मोहड़ी का कहना है कि यह घेराव नवदीप की रिहाई को लेकर किया जा रहा था, जबकि नवदीप को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई। वहीं अब भी किसान इस घेराव तैयारी करके बैठेे है। 

किसानों का कहना है कि अगर रास्ते में कहीं पर भी सरकार की तरफ से उनको रोकने का प्रयास किया गया तो वह वहीं पर धरना शुरू कर देंगे, जिसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से सरकार की होगी। डल्लेवाल अन्य किसान नेताओं के साथ मंगलवार को चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

कौन है नवदीप जलबेड़ा 
किसान आंदोलन प्रथम में नवदीप जलबेड़ा ने अहम भूमिका निभाई थी। नवदीप ने पुलिस की चलती वाटर कैनन का मुंह किसानों से मोड़कर पीछे पुलिस की तरफ ही कर दिया था। यह वीडियो वायरल हुआ तो किसान आंदोलन में युवाओं ने नवदीप की जमकर तारीफ की थी। यहीं से नवदीप को वाटर कैनन बॉय का नाम दे दिया गया। इसके बाद भी किसानों की आवाज नवदीप उठाते रहे। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!