DSR मशीन अनुदान पर प्राप्त करने के लिए किसान इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

Edited By Isha, Updated: 03 Jul, 2024 05:42 PM

farmers can apply till this date to get dsr machine grant

उप कृषि निदेशक डा. कर्मचंद ने बताया कि कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा किसानों से धान की सीधी बिजाई के लिए जिला कुरुक्षेत्र में 50 डीएसआर मशीन पर अनुदान पर प्रदान करने हेतू आवेदन आमंत्रित किए गए है।

कुरुक्षेत्रः उप कृषि निदेशक डा. कर्मचंद ने बताया कि कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा किसानों से धान की सीधी बिजाई के लिए जिला कुरुक्षेत्र में 50 डीएसआर मशीन पर अनुदान पर प्रदान करने हेतू आवेदन आमंत्रित किए गए है।

जिला कुरुक्षेत्र के किसानों के लिए डीएसआर मशीन पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 जुलाई तय की गई है। इच्छुक किसान अपने आवेदन सहायक कृषि अभियंता कार्यालय में अंतिम  तिथि तक जमा करवा सकते है।

डीडीए डा. कर्मचंद ने कहा कि आवेदन फार्म व घोषणा पत्र कार्यालय द्वारा प्रदान किए जाएंगे। किसान द्वारा आधार कार्ड, फैमिली आईडी, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा, पैन कार्ड, बैंक खाता तथा ट्रैक्टर की वैलिड आरसी की स्वयं सत्यापित प्रतियां व कृषि भूमि की मलकियत संबंधी पटवारी की रिपोर्ट आवेदन फार्म के साथ जमा करवानी होगी।

किसान ट्रैक्टर की ओरिजनल आरसी भी सत्यापन हेतू साथ लेकर आएंगे। जिन किसानों द्वारा पिछले 3 वर्षों में इस मशीन पर अनुदान का लाभ लिया है वह आवेदन के पात्र नहीं होंगे। लाभार्थियों का चयन पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर किया जाएगा। अधिकतम 40 हजार रुपए प्रति मशीन की दर से डीएसआर मशीन पर अनुदान दिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!