ऑनलाइन किडनी बेचने का विज्ञापन चलाने पर वेब साइट ब्लॉक, केस दर्ज

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 31 Mar, 2023 08:15 PM

fake website block for selling kidney online

गुडग़ांव में एक वेबसाइट पर ऑनलाइन किडनी बेचने का विज्ञापन चलाने को लेकर एक प्राइवेट अस्पताल के डाक्टर ने शिकायत दर्ज कराई है। साइबर क्राइम थाना सेक्टर-59 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं वेबसाइट ब्लॉक करा दिया गया है। वहीं साइबर...

गुडग़ांव, (ब्यूरो): गुडग़ांव में एक वेबसाइट पर ऑनलाइन किडनी बेचने का विज्ञापन चलाने को लेकर एक प्राइवेट अस्पताल के डाक्टर ने शिकायत दर्ज कराई है। साइबर क्राइम थाना सेक्टर-59 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं वेबसाइट ब्लॉक करा दिया गया है। वहीं साइबर क्राइम थाना पुलिस ने धोखाधड़ी की धाराओं समेत ट्रांसप्लांटेशन ऑफ ह्यूमन आर्गेन एंड टिश्यूज (टीएचओ) एक्ट 1994 के तहत केस दर्ज किया गया है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

डाक्टर हार्दिक गांधी ने मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लिमिटेड की ओर से साइबर थाना सेक्टर-59 में दी शिकायत में बताया कि एक वेबसाइट व डॉ. दिनेश खुल्लर के नाम से गूगल पर एक विज्ञापन मिला है, जिसमें किडनी बेचने की बात कही गई है। अज्ञात आरोपी ने मैक्स हेल्थकेयर के नाम का उपयोग करते हुए एक सुनियोजित षडय़ंत्र के तहत गलत तरीके से फंसाने और फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को भ्रमित करने का काम किया जा रहा है। जिसमें एक प्रसिद्ध डाक्टर द्वारा किडनी की बिक्री के लिए बड़े पैमाने पर जनता को धोखा दे रहा है। इस तरह के फर्जी विज्ञापन से अस्पताल की छवि को नुकसान हो सकता है।

 

इस तरह किडनी को बेचने जैसे विज्ञापन देखकर लोग भी भ्रमित होकर इनके शिकार हो सकते हैं। ऐसे में उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना अवैध रूप से लोग अपनी किडनी बेचने के लिए सहमत हो जाते हैं। शिकायतकर्ता ने बताया कि मैक्स हेल्थकेयर लिमिटेड इस तरह मानव आर्गेन की तस्करी के सख्त खिलाफ है और वर्तमान शिकायत आरोपी का पता लगाकर उस पर कार्रवाई के लिए की जा रही है। इससे न केवल शिकायतकर्ता के लिए बल्कि बड़े पैमाने पर समाज पर भी गंभीर प्रभाव पड़ सकता है। इस संबंध साइबर थाना पुलिस ने अंग व ऊतक अधिनियम, 1994 (टीएचओ) समेत अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जीवाड़ा करने समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!