नशे पर आयोजित सेमिनार में पहुंचे शिक्षा मंत्री, बोले - नशा मुक्त भारत बनाने में मीडिया की अहम भूमिका

Edited By Vivek Rai, Updated: 19 Jun, 2022 06:21 PM

education minister took part a seminar organised on drug addiction

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि पत्रकारों का देश की आजादी में भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इमरजेंसी के दौरान भी पत्रकारों पर अत्याचार हुए। उन्होंने कहा कि पत्रकार, समाज व देश के लिए अच्छा कार्य कर रहे हैं।

चंडीगढ़/यमुनानगर(धरणी): यमुनानगर में मीडिया वेलबीइंग एसोसिएशन की ओर से ‘समाज में बढ़ता नशा, पुलिस, सरकार और पत्रकारों के लिए चुनौती’ विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर इस सेमिनार में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। अपने संबोधन में शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि पत्रकारों का देश की आजादी में भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इमरजेंसी के दौरान भी पत्रकारों पर अत्याचार हुए। उन्होंने कहा कि पत्रकार, समाज व देश के लिए अच्छा कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा पत्रकारों को कई सुविधाएं दी जा रही हैं। सरकार की तरफ से पत्रकारों को और सुविधाएं दिलाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पत्रकार समाज को जागरूक करते हैं।

नशे के खिलाफ लड़ाई में पत्रकारों की अहम भूमिका- श्रीकांत जाधव

एडीजीपी अंबाला रेंज व एडीजीपी हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स ब्यूरो श्रीकांत जाधव ने अपने संबोधन में कहा कि नशे के खिलाफ जन आंदोलन चलाना होगा। उन्होंने कहा कि कई गांव ऐसे हैं जो कहते हैं कि अपने यहां नशा नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्ग मिलकर ही नशे से लड़ सकते हैं। इसे लेकर पत्रकारों की भूमिका भी काफी हम  होती है। उन्होंने कहा कि पत्रकार गंभीर मुद्दों को सामने लाते हैं। यह भी एक गंभीर समस्या है। जिसका समाधान समाज में परिवर्तन लाकर और लोगों को जागरूक करके किया जा सकता है।

एलवीओ एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर  धरनी ने इस अवसर पर हरियाणा के पत्रकारों की विभिन्न मांगों को लेकर चर्चा करते हुए कि प्रदेश सरकार पत्रकारों के हित में काम कर रही है। कई मांगे लागू की गई हैं। लेकिन इसके बावजूद पत्रकारों के परिवारों का बीमा, उनके स्वास्थ्य के लिए पॉलिसी, एक्रीडिटेशन 3 साल बाद रिन्यू करने सहित अन्य कई मांगे हैं। जिसके लिए प्रदेश सरकार से अनुरोध किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!