निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे के बाद बोले दुष्यंत, सरकार अल्पमत में है... कांग्रेस आगे आए, सरकार गिराने में हम साथ है

Edited By Isha, Updated: 08 May, 2024 11:26 AM

dushyant said the government is in minority

हिसार में एक बार दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।  उन्होंने नई बनी सैनी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा, वह पहले से जानते हैं, कि वो कुछ दिनों के लिए ही सीएम बने है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारे 10 के 10 विधायक हमारे साथ है और

हिसारः हिसार में एक बार दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।  उन्होंने नई बनी सैनी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा, वह पहले से जानते हैं, कि वो कुछ दिनों के लिए ही सीएम बने है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारे 10 के 10 विधायक हमारे साथ है और अगर कोई जेजपी के साथ धोखा करने की कोशिश करेगा तो उसपर कारवाई की जाएगी। 

गौर रहे कि हरियाणा में भाजपा की नायब सिंह सैनी सरकार से तीन निर्दलीय विधायकों ने समर्थन वापस ले लिया है। इन विधायकों ने कांग्रेस को समर्थन दे दिया है। विधायक सोमबीर सांगवान, रणधीर गोलेन और धर्मपाल गोंदर ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले कुछ घंटो में हरियाण की राजनिति में बड़ा उल्टफेर हुआ है। निर्दलीय 3 विधायकों द्वारा सैनी सरकार ने अपना समर्थन  वापिस लेने के बाद सैनी को बहुमत पेश करना चाहिए या तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। अब सरकार के पास 2 निर्दलीय विधायक ही सरकार के पास बचे है। 


सैनी सरकार को किसानों को कई चिंता नहीं 
मंडियों में किसानों की फसल खराब हो रही है, पर सरकार को इस बात से कोई फर्क  नहीं पड़ता। उन्होंने कहा जब हम सरकार में थे तो, हमने किसानों की फसल की अदायगी बिल्कुल समय पर की है, पर नई बनी सैनी सरकार किसानों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है।


सरकार को गिराने में हम साथ है
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जब हम मनोहर लाल जी के साथ सत्ता में काबिज थे, तब हमने कभी ये हालात नहीं देखें कि किसी विधायक ने अपने समर्थन सरकार से वापिस लिया हो।  चौटाला ने भूपिदर हुड्डा से मांग करते हुए कहा कि यही सही मौका है कि सरकार को घेरा जाए, अगर कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए आगे आती है, तो हम इसमें उसका पूरा साथ देंगे। उन्होंने कहा कि नायब सैनी को अपना बहुमत साबित करना चाहिए या फिर नैतिक आधार पर इस्तीफा देना चाहिए। उनकी सरकार अल्पमत में है। इसके अलावा दिग्विजय चौटाला ने भी भूपिंदर सिंह हुड्डा से मांग की है कि वह सरकार बनाने का दावा पेश करें।  


जब तक विहिप कि ताकत है, वोट सब इसी के आधार पर करेंगे। इसका ताजा उदाहरण नई सरकार बनने के दौरान सबने देख लिया है। हमने एक बार आदेश जारी किया थी और हमारे 5 विधायक विधानसभा से बाहर आ गए थे। उन्होंने कहा कि 3 विधायकों पर कारवाई की गई। पाऽटू विरोधी गतिवधी के तहर की विधायकों पर एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर अब सरकार का फ्लोर टैस्ट होगी, तो हम सरकार को घेेरेंगे। सीएम सैनी कमजोर शासक रहे है। मंडियों में गेहूं, सरसों की पैमेंट नहीं हो रही। बीजेपी शुरू से ही किसान विरोधी रही है।   


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!