सीएम सैनी ने हर घर-हर गृहिणी योजना का ऑनलाइन पोर्टल किया लांच

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 12 Aug, 2024 05:58 PM

cm saini launched the online portal of har ghar har grihini yojana

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हरियाली तीज के पर्व पर जींद की पावन धरा पर हुए सम्मेलन में उन्होंने घोषणा की थी कि प्रदेश के लगभग 50 लाख अंत्योदय परिवारों को 500 रुपये में घरेलू गैस का सिलेंडर मिलेगा।

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हरियाली तीज के पर्व पर जींद की पावन धरा पर हुए सम्मेलन में उन्होंने घोषणा की थी कि प्रदेश के लगभग 50 लाख अंत्योदय परिवारों को 500 रुपये में घरेलू गैस का सिलेंडर मिलेगा। आज उस घोषणा के तहत हर घर-हर गृहिणी योजना के नाम से आनलाइन पोर्टल लांच करके मूर्त रूप दिया गया है। इस योजना से प्रदेश की बहनों को 1500 करोड़ रुपये सालाना का लाभ मिलेगा। 

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को चंडीगढ़ में हर घर-हर गृहिणी योजना के नाम से आनलाइन पोर्टल लांच किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी डबल इंजन की सरकार का उदेश्य है कि गरीब और अंतोदय के जीवन को सुगम बनाना है। इसी कड़ी में पोर्टल के तहत लगभग 50 लाख बीपीएल परिवारों को 500 रुपये में गैस का सिलेंडर दिया जाएगा। सिलेंडर पर 500 रुपये अधिक खर्च होने वाली राशि हरियाणा सरकार वहन करेगी। उपभोक्ता के खाते में सब्सिडी का पैसा वापस डाल दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उपभोक्ता घर बैठे ही एक बार ही https.//epds.haryanafood.gov.in लिंक पर पंजीकरण करवाकर योजना का लाभ ले सकते हैं। उपभोक्ता वर्ष में 12 सिलेंडर भरवा सकते हैं। गैस सिलेंडर भरवाने पर शेष राशि (500 रुपये से अधिक) प्रत्येक मास उनके खाते में वापस डाली दी जाएगी। इसकी सूचना उपभोक्ता के मोबाइल फोन पर एसएमएस के जरिये दी जाएगी।


 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!