सिरसा को मिली करोड़ों की सौगात, सीएम ने 368 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास व उद्घाटन

Edited By Vivek Rai, Updated: 18 May, 2022 03:12 PM

cm laid the foundation stone and inaugurated projects worth 368 crores

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने सिरसा की चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी में 368 करोड की 38 परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया। इस मौके पर मनोहर लाल के साथ हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला कैबिनेट मंत्री रंजीत सिंह, सांसद सुनीता दुग्गल व वरिष्ठ...

सिरसा(सतनाम): हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने सिरसा की चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी में 368 करोड की 38 परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया। इस मौके पर मनोहर लाल के साथ हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला कैबिनेट मंत्री रंजीत सिंह, सांसद सुनीता दुग्गल व वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिन्द कांडा सहित अनेक नेता मौजूद थे। इससे पहले सीएम मनोहर लाल ने गांव भावदीन में पिछले दिनों शहीद हुए निशान सिंह के परिजनों को सांत्वना भी दी।

इस मौके पर मनोहर लाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि गांव भावदीन के सरकारी स्कूल का नाम शहीद निशान सिंह के नाम पर किया जाएगा। हीं परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी।

सीएम मनोहर लाल ने निकाय चुनाव में गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला दोनों पार्टियों के संसदीय बोर्ड ने करना है। उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय एवं ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर चुनाव आयोग तैयारी कर रहा है। मुख्यमंत्री ने संभावना जताई कि जून में स्थानीय निकाय चुनाव होंगे। सिरसा व कालांवाली में पहले चरण में चुनाव नहीं होंगे। सिरसा जिले की शेष नगर पालिकाओं के चुनाव प्रदेश की अन्य नगर पालिकाओं के साथ ही होंगे।

सीएम ने कहा कि सिरसा में मेडिकल कॉलेज के लिए फाइल तैयार हो चुकी है। मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन का हस्तांतरण हो गया है। इसके लिए बजट भी तैयार कर लिया गया है।

पंजाब में किसानों के आंदोलन पर बोलते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आप सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि फ्री का नारा देकर सत्ता में आई आप पार्टी की सरकार के विरोध में किसान आज खड़े हैं। पंजाब में फ्री की योजनाएं नहीं चल रही है। सीएम मनोहर लाल ने किसानों के बोनस की मांग पर बोलते हुए कहा कि 50% गेहूं की खरीद सरकार कर चुकी है। प्राइवेट एजेंसियों को भी किसानों ने गेहूं बेचा है। सीएम मनोहर लाल ने किसानों का आह्वान करते हुए कहा कि अगले 10 दिनों तक अपने पास रखा गेहूं किसान मंडी में लेकर आएं।

सीएम मनोहर लाल ने प्रगति रैलियों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि किसी भी जिले से भेदभाव नहीं किया गया है। किसी भी पार्टी का प्रतिनिधि विकास के लिए मांग रखता है तो सरकार सकारात्मक कार्रवाई करती है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में बिजली की व्यवस्था के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अब बिजली की कोई कमी नहीं है। अडानी से हरियाणा सरकार का विवाद सुलझ गया है। भाखड़ा से भी 22 तारीख से बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!