गुरूग्राम के ग्लोबल सिटी प्रोजेक्ट को लेकर मुख्यमंत्री ने दुबई में एल्डार ग्रुप के साथ की अहम बैठक

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 04 Oct, 2022 08:09 PM

cm holds important meeting with eldar group regarding global city project

चर्चा का उद्देश्य ग्लोबल सिटी प्रोजेक्ट के विपणन और ग्रुप के मूल्यवान इनपुट प्राप्त करना था, ताकि परियोजना में भाग लेने में उनकी रुचि बढ़े।

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने अबू धाबी में एल्डार ग्रुप के साथ राज्य सरकार के ग्लोबल सिटी प्रोजेक्ट पर चर्चा की। चर्चा का उद्देश्य ग्लोबल सिटी प्रोजेक्ट के विपणन और ग्रुप के मूल्यवान इनपुट प्राप्त करना था, ताकि परियोजना में भाग लेने में उनकी रुचि बढ़े। एल्डार ग्रुप ने परियोजना की अवधारणा और विकास के लिए हरियाणा सरकार की दूरदर्शी सोच की सराहना की और परियोजना में निवेश करने के लिए गहरी दिलचस्पी व्यक्त की। एल्डार ग्रुप भारत में व्यापार करने के इच्छुक थे और हरियाणा की यह परियोजना उन्हें एक लॉन्च पैड प्रदान करेगी।

 

ग्रुप ने योजना, बुनियादी ढांचे, विपणन, स्थिति और समर्थन के दृष्टिकोण से परियोजना पर अपने सुझाव भी प्रदान किए जो परियोजना के सफल कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने में सहायक होंगे। एल्डार ग्रुप, जिसका मुख्यालय अबू धाबी में है, मार्केट मूल्य के हिसाब से यूएई की सबसे बड़ी रियल एस्टेट डेवलपमेंट और एसेट मैनेजमेंट कंपनियों में से एक है। समूह ने संयुक्त अरब अमीरात में कई प्रतिष्ठित परियोजनाएं विकसित की हैं।

 

मुख्यमंत्री ने सुल्तान अहमद बिन सुलेयम से की मुलाकात

 

सीएम मनोहर लाल ने दुबई में डीपी वर्ल्ड के चेयरमैन और सीईओ सुल्तान अहमद बिन सुलेयम के साथ भी एक महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में नांगल चौधरी में एकीकृत मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक हब परियोजना पर चर्चा की गई और ग्रुप से उनके सुझाव मांगे गए। दुबई पोर्ट्स अथॉरिटी और दुबई पोर्ट्स इंटरनेशनल के विलय के बाद 2005 में गठित डीपी वर्ल्ड दुनिया की अग्रणी लॉजिस्टिक कंपनियों में से एक है। यह कार्गो लॉजिस्टिक्स, बंदरगाह टर्मिनल संचालन, समुद्री सेवाओं और मुक्त व्यापार क्षेत्रों में माहिर है। यह 70 मिलियन कंटेनरों को संभालती है जो सालाना लगभग 70,000 जहाजों द्वारा लाए जाते हैं। यह वैश्विक कंटेनर यातायात के लगभग 10 प्रतिशत के बराबर है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!