19 लाख का गबन करने के आरोप में कैशियर गिरफ्तार

Edited By Isha, Updated: 24 Jun, 2022 08:45 AM

cashier arrested for embezzling 19 lakhs

पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश तथा डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादियान के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए  अपराध शाखा 65 प्रभारी ब्रह्म प्रकाश की टीम ने फरार चल रहे बिजली विभाग के कैशियर को गिरफ्तार किया है।  पुलिस प्रवक्ता सूबे

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश तथा डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादियान के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए  अपराध शाखा 65 प्रभारी ब्रह्म प्रकाश की टीम ने फरार चल रहे बिजली विभाग के कैशियर को गिरफ्तार किया है। 
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम बुध सिंह है जो हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के चूल्हा गांव का रहने वाला है। दिसंबर 2018 बुध सिंह की नियुक्ति फरीदाबाद के बदरोला बिजली विभाग कार्यालय में कैशियर के पद पर हुई थी जो जनवरी 2021 तक वहां पर तैनात रहा।

विभाग का ऑडिट हुआ तो वर्ष 2019 और 2020 की केशबुक गायब मिली तथा ऑडिट के दौरान करीब 19 लाख 37 हजार 101 रुपए का गबन पाया गया। गबन पाए जाने पर बिजली विभाग एक्सइएन के माध्यम से पुलिस थाना तिगांव में दिनांक 18 अक्टूबर को मुकदमा दर्ज किया गया। बुध सिंह का तबादला सिरसा के नाथूसरी कर दिया गया। आरोपी ने सिरसा में अपनी ड्यूटी ज्वाइन नहीं की और वहीं से फरार हो गया। मामले में आगे की कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 65 प्रभारी ब्रह्म प्रकाश की टीम में शामिल सब इंस्पेक्टर सुरेश, हवलदार दिनेश तथा सिपाही राहुल की टीम ने कल आरोपी को फरीदाबाद के सेक्टर 23 से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह हरियाणा बिजली विभाग में भर्ती हुआ था। 2018 में बदरोला कार्यालय में कैशियर के पद पर नियुक्ति होने के बाद बिजली विभाग में आम जनता का बिजली बिल जमा करने व विभाग के सम्बंधित कैश का इन्चार्ज होते हुए लालच में आकर उसने लाखो रूपये का गबन करके कैश बुक को गायब कर दिया ताकि कोई सबूत ना मिल सके। आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा जिसमें मामले में गहनता से पूछताछ करके आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!