विकास के मोर्चे पर पहले ही हार मान चुकी हैं बीजेपी, गिनवाने लायक नहीं है एक भी काम- हुड्डा

Edited By Ajay Kumar Sharma, Updated: 31 Oct, 2022 06:29 PM

bjp has already conceded defeat on development front

आदमपुर में कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश के लिए आज पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान एकसाथ चुनाव प्रचार करने पहुंचे।

हिसारः आदमपुर में कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश के लिए आज पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान एकसाथ चुनाव प्रचार करने पहुंचे। इस दौरान हुड्डा ने कहा कि विकास के मोर्चे पर बीजेपी पहले ही हार मान चुकी है, क्योंकि मौजूदा सरकार के पास आदमपुर में गिनवाने लायक एक भी काम नहीं है। जबकि 8 साल से विपक्ष में होने के बावजूद आज भी कांग्रेस अपने कामों के नाम पर वोट मांग रही है। साथ ही कांग्रेस जनता को बता रही है कि वो भविष्य में सरकार बनने पर किस तरह की नीतियां लागू करेगी।

 

कांग्रेस आने वाली है और बीजेपी जाने वाली है: हुड्डा

 

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस आने वाली सरकार है और बीजेपी जाने वाली। इसलिए आदमपुर की जनता अभी से आने वाली सरकार में अपनी भागीदारी करने जा रही है। पूरे आदमपुर में जात-पात, धर्म और पार्टी से ऊपर उठकर लोग कांग्रेस को जिताने का मन बना चुके हैं। इसबार जनता बीजेपी और अप्रत्यक्ष तौर पर उसको लाभ पहुंचाने वाले वोटकाटुओं को एक साथ सबक सिखाएगी।

 

 हुड्डा ने कहा पांच लाख बुजुर्गों की काटी गई पेंशन की होगी बहाली

 

हुड्डा आज डोभी, बांडा हेड़ी, बुड़ाक, खारिया और बालसमंद गांव में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इस मौके पर चौधरी उदयभान बताया कि भविष्य में कांग्रेस सरकार बनने पर इस सरकार ने जिन 5 लाख बुजुर्गों और 30 हजार विधवाओं की पेंशन काटी है, उसको फिर से बहाल करके ब्याज समेत दिया जाएगा। कांग्रेस बुजुर्गों को ₹6000 रुपये महीना पेंशन देगी। गरीब परिवारों को फिर से पीले राशन कार्ड दिए जाएंगे ताकि, उन्हें सरकार द्वारा राशन दिया जा सके।  

 

1.82 लाख सरकारी पदों पर होगी नियुक्तियां

 

गरीब परिवारों को 100-100 गज के प्लॉट आवंटन की स्कीम को फिर से शुरू करके उसमें 2 कमरे का रिहायशी मकान बनाकर आवंटित किया जाएगा। बीजेपी सरकार द्वारा बंद किए गए सभी स्कूलों को फिर से खोलकर उनमें टीचर्स के खाली पदों को भरने का भी काम कांग्रेस सरकार करेगी। पूरे हरियाणा में खाली पड़े 1.82 लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्तियां की जाएगी। कांग्रेस एससी, ओबीसी और गरीब बच्चों की वजीफा राशि को दोगुना करेगी।

 

सफाई कर्मचारियों को पक्का करने का हुड्डा ने किया वादा

 

ओबीसी आरक्षण की क्रीमी लेयर को 6 से बढ़ाकर 10 लाख किया जाएगा, ताकि आरक्षण के दायरे से बाहर हुए परिवारों को फिर से इसका लाभ मिल सके। इसके अलावा चौधरी उदयभान ने मनरेगा मेट, चौकीदार और सफाई कर्मचारियों को पक्का करने, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ और किसानों को हर फसल का एमएसपी और मुख्य फसलों पर बोनस देने का ऐलान भी किया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!