भाजपा ने अपने विधायकों को दी ट्रेनिंग, समझाया कौन किसको देगा वोट ?

Edited By Vivek Rai, Updated: 09 Jun, 2022 06:31 PM

bjp gave training mlas explained vote whom

राज्यसभा चुनाव को लेकर चंडीगढ़ के ओबेरॉय सुखविलास रिजॉर्ट मे भाजपा ने अपने व सभी समर्थित विधायकों को राज्यसभा में वोटिंग करने की पूरी प्रक्रिया समझाते हुए ट्रेनिंग दी है। जिसमें विधायक को समझाया गया है कि कौन से 31 विधायक बीजेपी उम्मीदवार कृष्ण लाल...

चंडीगढ़(धरणी): राज्यसभा चुनाव को लेकर चंडीगढ़ के ओबेरॉय सुखविलास रिजॉर्ट मे भाजपा ने अपने व सभी समर्थित विधायकों को राज्यसभा में वोटिंग करने की पूरी प्रक्रिया समझाते हुए ट्रेनिंग दी है। जिसमें विधायक को समझाया गया है कि कौन से 31 विधायक बीजेपी उम्मीदवार कृष्ण लाल पंवार और कौन से बाकी बचे विधायक निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा को वोट देंगे।

दरअसल हरियाणा विधानसभा देश की सबसे नौजवान विधानसभा है। बहुत बड़ी संख्या में विधायक पहली बार जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं और यह लोग पहली बार राज्यसभा चुनाव में हिस्सा लेंगे। मौजूदा परिस्थितियों बेहद गंभीर बनी हुई है। 1-1 वोट बेहद कीमती है। कांग्रेस जहां पूरी तरह से सतर्क है और अपने सभी विधायकों को रायपुर के एक रिसोर्ट में लेकर बैठी है। वहीं भाजपा को कांग्रेस में सेंधमारी के साथ-साथ अपने वोटों का सही उपयोग हो, कोई भी वोट खराब ना हो पाए, इसका भी खास ध्यान रखना पड़ रहा है। इसलिए चुनाव से पहले पूरी प्रक्रिया की ट्रेनिंग दी गई है।

विधायकों वाली कांग्रेस डरी हुई है, हम खुले घूम रहे हैं- जेपी दलाल

इस महत्वपूर्ण विषय पर प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल कहा कि हरियाणा में राज्यसभा चुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशी का रास्ता साफ है। मुकाबला कांग्रेसी प्रत्याशी अजय माकन और निर्दलीय प्रत्याशी कार्तिकेय शर्मा के बीच है। भाजपा स्थितियां साफ कर चुकी है कि सर प्लस वोट कार्तिकेय को देंगे। लेकिन यह चिन्हित करना अति आवश्यक था कि कौन विधायक प्रत्याशी कृष्ण पंवार और कौन निर्दलीय कार्तिकेय को दे। इसलिए वोटिंग करवाकर देखी गई कि कोई गलती ना करें। जो कुछ गलती नजर आई उसे वरिष्ठ नेताओं ने सुधारा।

वरिष्ठ नेताओं ने फैसला लिया कि कौन से विधायक किस उम्मीदवार को वोट देंगे। भाजपा की जीत निश्चित है और निर्दलीय उम्मीदवार भी भाजपा की मदद से जीतने जा रहा है। कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का भय है। इसीलिए वह लोग अपने विधायकों को रायपुर में लेकर बैठे हैं। कांग्रेस धड़ों में बंटी है और पार्टी को यही डर है कि कहीं कोई धड़ा निर्दलीय को वोट ना कर दे। जबकि दूसरी तरफ हम सभी खुले घूम रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!