दहेज की बलि चढ़ी एक ओर विवाहिता, भाई की शिकायत पर पुलिस ने दहेज प्रताड़ना व हत्या के आरोप में किया मामला दर्ज

Edited By Manisha rana, Updated: 24 Jul, 2024 09:35 AM

another married woman became a victim of dowry

खंड के गांव धोलपालिया में विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने सूचना मिलने के बाद मृतका के शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचाया। वहीं मृतका के भाई ने आरोप लगाए है कि उसकी बहन ने आत्महत्या...

ऐलनाबाद : खंड के गांव धोलपालिया में विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने सूचना मिलने के बाद मृतका के शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचाया। वहीं मृतका के भाई ने आरोप लगाए है कि उसकी बहन ने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उसके पति, देवर व सास-ससुर ने उसकी बहन की हत्या की है। मंगलवार को पुलिस ने मैडीकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर राजस्थान के हनुमानगढ़ जिला की नोहर तहसील के गांव असरजाना निवासी मृतका के भाई महेश के बयान पर दहेज प्रताड़ना व हत्या के आरोप में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू की है।

पुलिस को दिए बयान में महेश ने बताया कि उसकी 3 बहनें हैं। सुलोचना उर्फ शीला व कविता का विवाह धोलपालिया निवासी मुकेश व दिनेश के साथ 5 मार्च 2018 को हुआ था। सुलोचना उर्फ शीला के साढ़े 4 साल की बेटी है। महेश के अनुसार शादी के कुछ समय बाद बहन के ससुराल पक्ष की ओर से दहेज की मांग की जाने लगी। दहेज की मांग पूरी न होने पर आरोपी पति उसकी बहनों के साथ मारपीट करते थे। महेश ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन सुलाेचना उर्फ शीला लगभग 2 साल से अलग रह रही थी। वह करीब 1 महीने पहले किसी काम से ऐलनाबाद आया था। तब वह अपनी दोनों बहनों से मिला था। इस दौरान उन्होंने उसे बताया कि था कि मुकेश व दिनेश दोनों बहनों को आपस में बातचीत नहीं करने देते तथा मारपीट भी करते हैं।

महेश के अनुसार सोमवार को उसके ताऊ महेंद्र के पास मुकेश व दिनेश के पिता महेंद्र का फोन आया जिसमें उसने बताया कि शीला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। वह अपने पिता, ताऊ महेंद्र व अन्य स्वजन के साथ मौका पर पहुंचा। महेश का आरोप है कि उसकी बहन सुलोचना की उसके जीजा मुकेश, दिनेश, सास शीला देवी व ससुर महेंद्र ने दहेज के लालच में हत्या की है। पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 3(5), 80 व 85 के तहत मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू की है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!