हुड्डा को पता होना चाहिए कि पंजाबी विस्थापित नहीं हुए थे, वो हिन्दुस्तान से हिंदुस्तान में आए थे: अनिल विज

Edited By Saurabh Pal, Updated: 19 Aug, 2024 08:59 PM

anil vij targeted hooda over punjabi conference

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने विपक्ष ने नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर पलटवार करते हुए कहा कि "भूपेंद्र सिंह हुड्डा को पता होना चाहिए कि पंजाबी विस्थापित नहीं हुए थे वो हिन्दुस्तान से हिंदुस्तान में आए थे...

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने विपक्ष ने नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर पलटवार करते हुए कहा कि "भूपेंद्र सिंह हुड्डा को पता होना चाहिए कि पंजाबी विस्थापित नहीं हुए थे वो हिन्दुस्तान से हिंदुस्तान में आए थे। उन्होंने कहा कि हुड्डा जैसे लोगों की सोच की वजह से पंजाबी आहत हुए थे जिन्होंने अपने ही देश के लोगों को शरणार्थी बना दिया। विज ने हुड्डा को सलाह देते हुए कहा कि आपको (भूपेंद्र सिंह हुड्डा) अपनी सोच बदलनी चाहिए, 70 सालों के बाद भी आप इन लोगों को विस्थापित कह रहे हो, क्योंकि आप इनको अपनाना नहीं चाहते"। विज आज विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा दिए गए बयान, उनकी सरकार अगर आई तो पंजाबी विस्थापित कल्याण बोर्ड स्थापित किया जाएगा, के संबंध में पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे। 

उन्होंने हुड्डा पर गुस्सा जाहिर कर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि "जिनकी (पंजाबी) नस्लों का जन्म इस धरती पर हुआ है आप उनको (पंजाबी) विस्थापित कहकर दो दर्जे का नागरिक बताना चाहते हो।  उन्होंने कहा कि आपके (भूपेंद्र सिंह हुड्डा) खिलाफ अभियोग चलाया जाना चाहिए और इस शब्द (विस्थापित) के इस्तेमाल के लिए आपको (भूपेंद्र सिंह हुड्डा) सजा देनी चाहिए"। 

भ्रष्टाचार की पटरी पर कांग्रेस ने 10 साल प्रदेश को चलायाः विज

हुड्डा द्वारा भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी के संबंध में दिए गए बयान पर विज ने पलटवार करते हुए कहा कि "हुड्डा जी बिलकुल ठीक कह रहे हैं जिस भ्रष्टाचार की पटरी पर इन्होंने (कांग्रेस) 10 साल प्रदेश को चलाया, उस पटरी से हमने प्रदेश को उतार दिया। उन्होंने कहा कि इनके (कांग्रेस) समय में बोलियों से नौकरियां मिलती थी और तबादलों की मंडियां सजती थी। उन्होंने कहा कि जो इन्होंने (कांग्रेस) भ्रष्टाचार की रेलवे लाइन बनाई थी उस पर से हमने प्रदेश की गाड़ी उतार दी"।

"गुंडे कांग्रेस के अंदर होते हैं भारतीय जनता पार्टी के अंदर कोई गुंडा नहीं होता" - विज

रणदीप सुरजेवाला द्वारा विनेश फोगाट को हराने के संबंध दिए गए बयान के बारे में श्री विज ने सुरजेवाला से सवाल करते हुए कहा कि "आप (सुरजेवाला) बताएं कि भाजपा ने कहां गुंडई की, बीजेपी के किस नेता के खिलाफ कहां और कब कौन सा केस दर्ज हुआ और अगर मैं बताऊं कि कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ कितने केस दर्ज हुए तो सारा समय बीत जाएगा। उन्होंने सुरजेवाला पर तंज कसते हुए कहा कि "गुंडे कांग्रेस के अंदर पलते हैं और कांग्रेस उनको संरक्षण देती है, भाजपा के अंदर गुंडे नहीं पलते हैं यहां एक मिनट के अंदर लात मार कर बाहर कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि गुंडे कांग्रेस के अंदर होते हैं भारतीय जनता पार्टी के अंदर कोई गुंडा नहीं होता"।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!