अग्निपथ योजना: किसान व सामाजिक संगठनों ने की बैठक, लिया आंदोलन करने का फैसला

Edited By Manisha rana, Updated: 24 Jun, 2022 11:31 AM

agneepath scheme farmers and social organizations held a meeting

सेना भर्ती को लेकर केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना चलाई गई है जिसमें उन्हें चार साल के लिए भारतीय सेना में अग्निवीर बनाया जाएगा...

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : सेना भर्ती को लेकर केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना चलाई गई है जिसमें उन्हें चार साल के लिए भारतीय सेना में अग्निवीर बनाया जाएगा। अग्निपथ योजना जैसे ही रक्षा मंत्रालय द्वारा घोषणा की गई वैसे ही देश के युवाओं में क्रोध की ज्वाला भड़क उठी और एक के बाद राज्य में आंदोलन की आग इस कदर भड़की कि देश उनकी लपटों में जलने लगा। 

वहीं बैठक की अध्यक्षता कर रहे अभय सिंह ने बताया कि आगामी 25 तारीख को सभी संगठनों की एक बैठक बुलाकर निर्णय लिया जाएगा कि जिस तरह देश की मोदी सरकार ने किसानों पर तीन कृषि कानून थोपे थे और उन्हें किसानों ने आंदोलन कर सरकार को वापस लेने पर मजबूर कर रद्द करवाया था उसी तरह इस अग्निपथ योजना को भी सरकार को वापस लेने पर मजबूर करेंगे। अगर सरकार समय रहते अग्निपथ योजना को वापस लेते हुए पुरानी प्रक्रिया के तहत सेना में भर्ती करती है तो ठीक है वरना उन्हें किसान आंदोलन की तर्ज पर अग्निपथ योजना के खिलाफ भी बड़ा आंदोलन छेड़ने पर मजबूर होना पड़ेगा। अब देखना यह होगा कि किसान और सामाजिक संगठनों की इस ललकार को केंद्र की सरकार किस तरह लेती है या फिर एक बार आमजन को आंदोलन की आग से जूझना पड़ेगा। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!