किसान की समस्या पर गौर नहीं करने वाले अधिकारी को CM खट्टर ने किया निलंबित

Edited By Isha, Updated: 09 Jan, 2020 05:07 PM

a total of 11 complaints meeting chief minister on spot

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज बागवानी किसान की समस्या पर गौर नहीं करने पर विद्युत प्रसारण निगम के कार्यकारी अभियंता को निलंबित करने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री गुरूग्राम...........

चंडीगढ़(धरणी) : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज बागवानी किसान की समस्या पर गौर नहीं करने पर विद्युत प्रसारण निगम के कार्यकारी अभियंता को निलंबित करने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री गुरूग्राम जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। वीरवार को हुई बैठक में कुल 11 शिकायते रखी गई थी जिनमें से अधिकतर का मुख्यमंत्री द्वारा मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। 

शिकायत मिलते ही तह तक जाकर करना चाहिए था समाधान
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने  वीरवार को गुरूग्राम जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में जिला के फरूखनगर तहसील के गांव बाबरा बाकीपुर के बागवानी किसान की समस्या पर गौर नही करने के लिए हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के कार्यकारी अभियंता को मुख्यमंत्री ने निलंबित करने के आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारियों को जब शिकायत मिली तो उन्हें इस पर गौर करते हुए इसकी तह तक जाकर इसका समाधान करने का प्रयास करना चाहिए था, जो उन्होंने नहीं किया। 

बिजली से सम्बन्धित कई मामले आयें सामने
वहीं इस बैठक में गुरूग्राम के नगर निगम वार्ड -18 के मकानों के उपर से गुजरने वाली बिजली की हाई टेंशन तीन लाइनों को हटाने का मामला पुनः रखा गया था। इस मामले को लंबित रखते हुए मुख्यमंत्री ने इन लाइनों को अंडर ग्राउंड करने के लिए अधिकारियों आदेश को दिए। बिजली संबंधी सैक्टर-44 स्थित कन्हई काॅलोनीवासी द्वारा उसका बिजली मीटर हटाने का मामला भी बैठक में आया था जिस पर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में मलकीयत का झगड़ा है और पहले शिकायतकर्ता द्वारा गलत कागजों के आधार पर बिजली कनेक्शन लिया गया था। 

अब नगर निगम करेगा सफाई
बैठक में सैक्टर-29 के महाराणा प्रताप पार्क की पार्किंग में फूड वैन खड़ी करने और उसके पास एमसीजी का गारबेज डंपिंग स्टेशन बनाने का मामला भी रखा गया था। इसमें फैसला लिया गया कि उस क्षेत्र में सफाई की जिम्मेदारी अब हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की बजाय नगर निगम की रहेगी।

कार्यालयों में मिलने वाली समस्याओं का भी तत्परता से करें समाधान
मुख्यमंत्री ने गुरूग्राम जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में सभी अधिकारियों को अलर्ट होकर लोगों की समस्याओं का समाधान करने के आदेश दिए और कहा कि जरूरी नहीं कि समस्याएं इस समिति की बैठक में रखी जाएं तभी समाधान हो। अधिकारियों को सीधे तौर पर मिलने वाली शिकायतों का भी तत्परता से समाधान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में कोताही सहन नही होगी। 

मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कल गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक शाम को आयोजित की गई थी जिसमें गुरूग्राम के विकास के कई फैसले लिए गए। उन्होंने दावा किया कि जीएमडीए की ये परियोजनाएं पूर्ण होने के बाद जिस व्यक्ति ने 2017 से पहले गुरूग्राम को देखा था , अगर वह आता है तो उसे लगेगा कि वह गुरूग्राम नही बल्कि किसी अंतर्राष्ट्रीय शहर में आ गया है। एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार कतैई सहन नही होगा और हमें जो भी भ्रष्टाचार या बिजली चोरी आदि की शिकायत मिलती है उस पर जांच करवाकर नियम अनुसार कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि हम किसी चीज को छुपाते नही हैं, बल्कि कोई भी मामला संज्ञान में आता है तो उसकी पारदर्शिता से जांच करवाकर कार्यवाही करवाते हैं।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!