Faridabad में मेले में माता-पिता से बिछड़े 5 बच्चे, एम्बुलेंस Drivers की इस तरकीब ने मिलाया

Edited By Manisha rana, Updated: 14 Oct, 2024 03:23 PM

5 children got separated from their parents at a fair in faridabad

हरियाणा के फरीदाबाद जिले में बादशाह खान सिविल अस्पताल स्थित दशहरा ग्राउंड मैदान में दशहरे के दूसरे दिन यानी रविवार को भरत मिलाप का आयोजन किया गया था।

फरीदाबाद (अनिल राठी) : हरियाणा के फरीदाबाद जिले में बादशाह खान सिविल अस्पताल स्थित दशहरा ग्राउंड मैदान में दशहरे के दूसरे दिन यानी रविवार को भरत मिलाप का आयोजन किया गया था। इस मौके पर दूसरे दिन भी मेले में घूमने के लिए भारी संख्या में भीड़ पहुंची जहां पर एक के बाद एक पांच बच्चे अपने माता-पिता से बिछड़ गए और उन बिछड़े हुए बच्चों को मेले में घूमने के लिए आए अन्य लोगों द्वारा फरीदाबाद के बादशाह खान सिविल अस्पताल स्थित पुलिस चौकी में पहुंचाया गया। लेकिन अब बच्चों के माता-पिता को खोजने के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो रही थी, क्योंकि दशहरा मैदान में दशहरे के दिन लगाए गए सभी अनाउंसमेंट लाउडस्पीकर को हटा दिया गया था और बच्चे केवल अपना नाम और अपने माता पिता का नाम के अलावा कुछ भी बता नहीं पा रहे थे, उनमें से किसी को भी मोबाइल नंबर याद नहीं थे।

एम्बुलेंस संचालकों ने चलाई मुहिम

ऐसे में ललित एंबुलेंस के संचालक गुड्डू और निजी एंबुलेंस संचालक मुकेश तंवर ने बच्चों के अभिभावकों को खोजने की मुहिम शुरू की। उन्होंने अपनी एंबुलेंस के जरिए दशहरा मैदान में अनाउंसमेंट की, क्योंकि उनकी एंबुलेंस में लाउडस्पीकर लगे हुए थे। दोनों ने जाकर दशहरा मैदान में अनाउंसमेंट करते हुए कहा कि यदि किसी का बच्चा लापता है तो वह बीके अस्पताल की पुलिस चौकी में जाकर ले सकता है। ऐसे ही एक के बाद एक पांच बच्चे लापता होकर बीके अस्पताल स्थित पुलिस चौकी में पहुंचे 2:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक बच्चे यूं ही अपने माता-पिता से बिछड़ कर आते रहे और दोनों एंबुलेंस संचालक अपनी-अपनी एंबुलेंस से यूं ही लाउडस्पीकर बजाकर बच्चों की अभिभावकों तक के संदेश पहुंचाते रहे। दोनों की यह मुहिम काम भी आई और एक के बाद एक कर पांचों बच्चों के अभिभावक बीके अस्पताल पुलिस चौकी में लाउडस्पीकर की आवाज सुनने के बाद पहुंचे और अपने-अपने बच्चों को पाकर काफी खुश हुए।अपने बच्चों को पाकर सभी अभिभावकों की आंखों से आंसू छलक आए। 

इस मौके पर उन्होंने न केवल उनके बच्चों को अस्पताल की पुलिस चौकी में पहुंचने वाले लोगों का धन्यवाद किया बल्कि उन्होंने एम्बुलेंस संचालकों का भी धन्यवाद किया कि उन्होंने अपनी एंबुलेंस के जरिए लाउडस्पीकर से उन तक यह संदेश पहुंचाया है। फिलहाल अपने बच्चों को सकुशल पाकर सभी अभिभावक एंबुलेंस संचालकों का धन्यवाद करते हुए निकल गए। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!