अगले एक साल में हरियाणा के 4 जिलों को मिलेंगे नए मेडिकल कॉलेज

Edited By Vivek Rai, Updated: 22 Jun, 2022 07:24 PM

4 districts of haryana will get new medical college in next year

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि प्रदेश के लोगों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए राज्य सरकार ने 2025 तक प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का निर्णय लिया है। इनका निर्माण कार्य एक वर्ष के भीतर पूरा कर लिया जाएगा।

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि प्रदेश के लोगों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए राज्य सरकार ने 2025 तक प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का निर्णय लिया है। यह जानकारी मुख्य सचिव ने राज्य में स्थापित होने वाले सरकारी मेडिकल कॉलेजों के लिए उपकरणों की खरीद को अंतिम रूप देने के संबंध में चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान विभाग के लिए गठित सचिवों की कमेटी की बैठक की अध्यक्षता के बाद दी। उन्होंने बताया कि चार मेडिकल कॉलेज नारनौल, जींद, करनाल और भिवानी में स्थापित किये जा रहे हैं। इनका निर्माण कार्य एक वर्ष के भीतर पूरा कर लिया जाएगा।

2025 तक हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनाने का है लक्ष्य

नारनौल के कोरियावास में स्थापित किए जा रहे मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा, जबकि जींद और करनाल के मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य 9 महीने में और भिवानी मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य सितंबर 2023 के तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी 2025 तक प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लक्ष्य की प्राप्ति तय समय पर पूरा  करने के लिए लगातार समीक्षा करते हैं। मुख्य सचिव ने चिकित्सा उपकरणों की खरीद,स्थापित करने व उनके रखरखाव के कार्य को केन्द्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की एजेंसियों से करवाने के निर्देश दिये।उन्होंने संबंधित अधिकारियों को समयबद्ध ढंग से कार्य करने पूरा करने व राज्य भर के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में भविष्य में उपकरण प्रबंधन, सहायता और क्षमता निर्माण के लिए एक नॉलेज पार्टनर के रूप में स्वर्ण जयंती हरियाणा वित्तीय प्रबंधन संस्थान के साथ साझेदारी करने के भी निर्देश दिये।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!