Deja Vu Vivek Jain की सफलता की कहानी, बड़े सेलेब्रिटी इवेंट्स में बनें विशेषज्ञ

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 21 Mar, 2023 08:06 PM

dejavu s vivek jain became expert in big celebrity event s

कठिन समय में भी, उन्होंने अपनी पढ़ाई के प्रति दृढ़ता से पालन किया। विवेक ने 14 साल की उम्र में उद्यमिता का अपना पहला स्वाद अनुभव किया। इस प्रकार उन्होंने उत्सव और मौसमी वस्तुओं का विपणन करना शुरू किया।

गुड़गांव ब्यूरो : हम अक्सर लोगों के रातों-रात सफल होने की कहानियां सुनते हैं! हकीकत में इसमें समय लगता है। सफल व्यक्ति जिसे हम "रातोंरात सफलता" के रूप में देखते हैं, ने जीवन में कई रातों और दिनों के तनावपूर्ण चरणों और कठिन सड़कों को पार किया है। यह लेख एक ऐसे उद्यमी की कहानी भी बताता है जिसने DejaVu के माध्यम से अपनी असली कॉलिंग की खोज के बाद नाम और प्रसिद्धि प्राप्त की।

 

 

विवेक जैन ने बचपन में खो दिया था पिता को:

विवेक जैन जब केवल सात - आठ वर्ष के थे तभी उनके पिता का देहांत हो गया। हालाँकि यह नुकसान उनके लिए सहन करने के लिए बहुत बड़ा था, लेकिन उनकी आंत ने उन्हें बताया कि चीजें घूमेंगी। कठिन समय में भी, उन्होंने अपनी पढ़ाई के प्रति दृढ़ता से पालन किया। विवेक ने 14 साल की उम्र में उद्यमिता का अपना पहला स्वाद अनुभव किया। इस प्रकार उन्होंने उत्सव और मौसमी वस्तुओं का विपणन करना शुरू किया। वह दीवाली के दौरान पटाखे और कैंडी बेचते थे, और होली के आसपास, उनकी गाड़ी में पेंट और पानी के स्प्रेयर का स्टॉक होता था। विवेक धीरे-धीरे प्रगति कर रहें थे क्योंकि वह अपने छोटे से व्यवसाय में सीईओ से लेकर अकाउंट तक सभी पदों पर काम कर रहे थे फिर भी वह अधिक से अधिक आश्वस्त होते जा रहे थे।

 

छोटे से बड़े सारे बिजनेस करके देखा और बना एक्सपीरियंस से सफल काम:

कपड़े, होटल और मोबाइल रीमार्केटिंग उद्योग में समान अनुभवों के बाद विवेक ने पढ़ाई जारी रखी और अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। अंत में, उन्होंने अपना कुछ पैसा नोएडा की एक आईटी कंपनी में लगाया, जिसका प्राथमिक व्यवसाय वेबसाइट और मोबाइल ऐप विकसित करना था। साथ ही, कंपनी ने डिजिटल मार्केटिंग के तेजी से लोकप्रिय क्षेत्र में सफलता का प्रदर्शन किया था। विवेक के निवेश ने उनके वित्तीय विकास और आत्म-आश्वासन में सहायता की। विवेक को बचपन से ही संगीत से प्रेम रहा है। उन्होंने संगीत के प्रति अपने जुनून को करियर में बदलने का फैसला किया क्योंकि इससे उन्हें अपनी व्यक्तिगत कठिनाइयों को दूर करने में मदद मिली थी।

 

 

क्या है देजावू इंटरटेनमेंट एंड इवेंट्स?

विवेक मनोरंजन और इवेंट कंपनी देजावु एंटरटेनमेंट से जुड़े, जहां उन्होंने दुबई में नावों पर पार्टियों का आयोजन किया। उनके पास दुबई में लाइव संगीतकारों, वेडिंग प्लानर्स और नाइट क्लबों को एक्सप्लोर करने और उनसे जुड़ने के अधिक विकल्प थे। विवेक ने अंततः कलाकारों के प्रबंधन के व्यवसाय में प्रवेश किया। जीवन में यह धारा विवेक का सबसे अच्छा निर्णय था। उनके जुनून ने उन्हें अलग-अलग बेरोज़गार क्षेत्रों में पहुँचाया, और घटना समुदाय के बीच उनका नाम केवल मुंह से कहने के माध्यम से तेजी से बढ़ा। आज, विवेक अपने रोल्स-रॉयस में अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों में घूमते हैं और अपने दोस्तों, प्रशंसकों और अनुयायियों द्वारा प्यार से अन्ना कहलाते हैं।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!