केयर4 पैरेंट्स ने यथार्थ अस्पताल के साथ मिलकर सीनियर सिटिज़न के लिए मुफ्त हेल्थ कैंप आयोजित किया

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 22 Jun, 2022 01:49 PM

care4parents in association sahitya organizes free health camps

केयर4 पैरेंट्स और यथार्थ अस्पताल ने मिलकर 50 साल से ज़्यादा कि आयु वाले नागरिकों के लिये मुफ्त हेल्थ चेकअप कैंप आयोजित किया।

केयर4 पैरेंट्स (Care4Parents) भारत का सबसे भरोसेमंद एल्डरकेयर सर्विसेज़ प्लेटफॉर्म है, जिसने यथार्थ अस्पताल (Yatharth Hospital) के साथ मिलकर एक नई पहल की शुरुआत की है। इस पहल के तहत केयर4 पैरेंट्स और यथार्थ अस्पताल ने मिलकर 50 साल से ज़्यादा कि आयु वाले नागरिकों के लिये मुफ्त हेल्थ चेकअप कैंप आयोजित किया। इस मुफ्त हेल्थ चेकअप में नोएडा के सेक्टर 26 में रहने वाले, क्लब 26 के सीनियर सिटीज़न ने हिस्सा लिया। इस हेल्थ चेकअप का मकसद सीनियर सिटीज़न के बीच स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता पैदा करना था।

केयर4पैरेंट्स और यथार्थ अस्पताल के सहयोग से मुफ्त हेल्थ चेकअप में सीनियर सिटीज़न के लिए ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर बीएमडी, ईसीजी जैसी मुफ्त जाँच सुविधाएँ उपलब्ध कराई गई। साथ ही हृदय रोग विशेषज्ञ ईएनटी, हड्डी रोग विशेषज्ञों की ओर से नि:शुल्क परामर्श भी दिया गया। इसके अलावा Care4parents की तरफ से एक कॉम्पलीमेंट्री सालाना पैकेज इनरोल्ड किया है, जो कि 50 साल से ज्यादा उम्र के नागरिकों के लिए है, जिसे बेस प्लान के नाम से पेश किया गया है। इस प्लान की सालाना कीमत 24,00 रुपये है। यह एक 24*7 सर्विस होगी, जिसमें सीनियर सिटीजन को जनरल फिज़िशियन, मेडिकल रिकॉर्ड के डिजिटल स्टोरेज और इमर्जेंसी सर्विस के तौर पर एंबुलेंस सर्विस ऑफर की जाएगी। इस तरह की सर्विस से हेल्थ के महत्व का एहसास कराया गया है कि आखिर लोगों को नियमित जांच करना क्यों जरूरी है, इससे क्या फायदा होगा?

अगर हालिया सहयोग की बात करें, तो केयर4पैरेंट्स के कॉ-फाउंडर डॉ. अमन खेरा ने कहा कि केयर4पैरेंट्स की तरफ से हाल ही में नोएडा में स्थित यथार्थ हास्पिटल के साथ मिलकर एक मुफ्त कैंप आयोजित किया। इस दौरान बुजुर्गों के लिए आयोजित हेल्थ केयर चेकअप में अस्पताल अथॉरिटी ने काफी अच्छी तरह से सहयोग दिया। जिससे मल्टी-स्पेशिएलिटी कैंप को सुविधाजनक तरीके से आयोजित किया जा सका। इसके साथ ही अस्पताल स्टॉफ की तरफ से मुफ्त परामर्श के साथ ही ब्लड शुगर की ऑन-साइट जांच की गई। यथार्थ अस्पातल की तरफ से इस शिविर के लिए ज़रूरी सभी सामग्री के साथ मेडिकल स्टॉफ को काफी एक्टिव रखा गया। RWA अथॉरिटी ने भी कैंप को आयोजित करने में लॉजिस्टिक और बुनियादी सुविधाओं की कमी नहीं होने दी। RWA अथॉरिटी ने मुफ्त हेल्थ चेकअप के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिए विज्ञापन जारी किया। इससे सोसाइटी के सभी सेक्शन में मेडिकल हेल्थकेर की डिलीवरी हो सकी। इस मुहिम के पीछे की वजह Care4parents की ओर से सीनियर सिटीजन को कटिंग एज मेडिकल रिसर्च और हेल्थकेयर इनोवेशन उपलब्ध कराना था।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!