अब प्रदेश में कोई नहीं रहेगा बेघर: पंवार

Edited By Updated: 15 Jan, 2017 02:59 PM

haryana  krishan lal panwar

परिवहन, आवास एवं जेल मंत्री कृष्णलाल पंवार ने कहा है कि वर्ष 2022 तक प्रदेश में कोई भी गरीब व्यक्ति बेघर नहीं रहेगा। सभी को रहने के लिए अपना घर मिलेगा।

भिवानी (पंकेस): परिवहन, आवास एवं जेल मंत्री कृष्णलाल पंवार ने कहा है कि वर्ष 2022 तक प्रदेश में कोई भी गरीब व्यक्ति बेघर नहीं रहेगा। सभी को रहने के लिए अपना घर मिलेगा। प्रदेश सरकार डॉ. भीमराव अम्बेदकर आवास योजना के तहत 2 लाख गरीब लोगों के लिए मकान का निर्माण करवाएगी। अनुसूचित जाति के लोगों को उनका पूरा हक मिलेगा। परिवहन मंत्री आज शनिवार को गुजरानी रोड पर स्थित संत गुरुरविदास मंदिर एवं बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेदकर छात्रावास में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि 5 फरवरी को संत गुरु रविदास जयंती के अवसर पर पानीपत में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन सरकारी तौर पर किया जाएगा जिसमें मुख्यमंत्री मनोहरलाल मुख्यातिथि होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा गरीब एवं अनुसूचित जाति के नागरिकों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक देशभर में बेसहारा एवं अनुसूचित जाति के लोगों को मकान मुहैया करवाकर देने का ऐलान किया। प्रदेश में करीब 2 लाख लोगों को प्रदेश सरकार मकान मुहैया करवाएगी, यह कार्य प्रदेश सरकार के अपने इस शेष कार्यकाल में ही पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसका अपना घर हो जिसमें वह अपने परिवार के साथ आराम से रह सके और इस सपने को भाजपा सरकार पूरा करेगी। 

उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं के हितों  के लिए भी गंभीर है। अभी हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने गर्भवती महिलाओं को 6-6 हजार रुपए देने की घोषणा की है ताकि उनको खुराक में किसी प्रकार की दिक्कत न आए। अब छात्राओं को कालेज की पढ़ाई करने के लिए 20 किलोमीटर से दूर का सफर तय नहीं करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री द्वारा इसी महीने की 22 तारीख को प्रदेश में 22 नए महिला कालेज खोलने की घोषणा की जाएगी। युवाओं के हितों की बात करें तो अब से पहले युवाओं का लघु उद्योग स्थापित करने के लिए एक करोड़ रुपए तक लोन सरकार द्वारा मुहैया करवाया जाता था लेकिन भाजपा सरकार ने इसकी सीमा बढ़ाकर 2 करोड़ रुपए तक कर दी है। इससे युवा वर्ग में नए उत्साह का संचार हुआ है। 

उन्होंने कहा कि अब 9 लाख रुपए तक आवासीय लोन पर 4 प्रतिशत तथा 12 लाख रुपए तक लोन पर 3 प्रतिशत की ब्याज की छूट दी जाएगी। मार्च 2017 तक प्रदेश के परिवहन बेड़े 600 बसों शामिल कर दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार नौकरियों में एससी वर्ग का बैकलॉग पूरा करेगी। परिवहन मंत्री ने कहा कि दलित समाज के हित केवल भाजपा के हाथों में ही सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि भाजपा ही ऐसी सरकार है, जिसने संत व महापुरुषों की जयंती को सरकारी तौर पर आयोजित करने का निर्णय लिया है, जो कि सर्व समाज को एकरूपता में जोड़ता है। उन्होंने रविदास मंदिर व डा. अम्बेदकर छात्रावास में 5 लाख रुपए का अनुदान देने की घोषणा की। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!