आज परिणय सूत्र में बंधेंगे हरियाणा के दो दिग्गज पहलवान, साक्षी मलिक बनेंगी सत्यव्रत की दुल्हनिया

Edited By Updated: 02 Apr, 2017 03:38 PM

today sakshi malik and satyavrat kadian marriage

रियो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक आज सत्यव्रत कादियान के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही है। रोहतक के नांगल भवन में दोनों सात

रोहतक:रियो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक आज सत्यव्रत कादियान के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही है। रोहतक के नांगल भवन में दोनों सात फेरे लेकर परिणय सूत्र में बंधेंगे। बताया जा रहा है कि शादी काफी शाही अंदाज में होगी। शनिवार को दिन में हल्‍दी और तेल चढ़ाने की रस्म हुई तो शाम को महिला संगीत का आयोजन किया गया। आज सुबह से ही साक्षी और सत्‍यव्रत के घर पर शादी के लिए रस्‍में शुरू हो गई हैं।

PunjabKesari
बता दें कि साक्षी मलिक ने रियो अोलंपिक में फ्रीस्टाइल कुश्ती के 58 किलोग्राम भारवर्ग में भारत के लिए कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया था। वहीं सत्यव्रत एशियन चैंपियनशिप-2014 में इंडिया के लिए ब्रॉन्ज जीत चुके हैं।

PunjabKesari
कुछ इस अंदाज में बताई थी अपनी शादी की तारीख
साक्षी ने अपने फेसबुक पेज पर अपने मंगेतर सत्यव्रत के साथ एक फोटो शेयर की थी। जिसमें उन्होंने अंग्रेजी भाषा में 'सेव द डेट 02.04.2017' लिखकर अपनी शादी की तारीख बताई थी। बता दें कि 16 अक्टूबर 2016 को पहलवान साक्षी मलिक ने अपने ब्वॉयफ्रेंड सत्यव्रत कादियान से सगाई की थी। 
 
PunjabKesari
अखाड़े में हुई आंखें चार 
पहलवान सत्यवान ही सत्यव्रत और साक्षी के गुरु हैं। पहलवान सत्यवान के अखाड़े में ही साक्षी और सत्यव्रत पहली बार एक दूसरे से मिले और दोनों के बीच प्यार हुआ था। रियो ओलंपिक में जाने से पहले दोनों के परिजनों की रजामंदी से उनका रिश्ता तय हो चुका था।

PunjabKesari
मुम्बई से आया लहंगा, बैंगलोर से वरमाला
पहलवान साक्षी मलिक के दूल्हे पहलवान सत्यव्रत ने दिल्ली से शेरवानी व सूट खरीदा है तो साक्षी के लिए डिजाइनर लहंगा मुम्बई से मंगवाया गया है। साक्षी मलिक की शादी की ड्रेस अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजाइनर सब्यसांची मुखर्जी ने तैयार की है। सब्यसांची मुखर्जी फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के अलावा प्रियंका गांधी सहित कई हस्तियों के ड्रेसेज तैयार कर चुके हैं। इसके साथ ही नांदल भवन को भी दुल्हन की तरह सजाया गया है। साक्षी व सत्यव्रत की शादी के लिए वरमाला भी बैंगलोर से मंगवाई गई है। इतना ही नहीं, सजावट के लिए फूल थाईलैंड से मंगवाए गए हैं। 

PunjabKesari
सिंडरेला बग्गी से नांदल भवन पहुंचेंगी साक्षी
जानकारी के अनुसार नांदल भवन से जयमाल के लिए तैयार किए गए खास स्टेज तक साक्षी सिंडरेला बग्गी से पहुंचेंगी और शादी के बाद ससुराल बीएमडब्ल्यू कार से विदा होंगी। गाड़ी को भी गुलाब और थाईलैंड के फूलों से ही सजाने की तैयारी हो चुकी है। उधर, दूल्हा सत्यव्रत भी सहारनपुर से खास तौर पर तैयार किए गए लकड़ी के गोल्डन रथ पर सवार होंगे।

PunjabKesari
कई बड़ी हस्तियां करेंगी शिरकत
साक्षी मलिक की शादी में राजनीति, खेल औऱ बॉलीवुड की दुनिया की कई हस्तियां शामिल होंगी। शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रतिनिधि के तौर पर रेलमंत्री सुरेश प्रभु या फिर दूसरे केंद्रीय मंत्री आ सकते हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल, पीवी सिंधु, दीपा कर्माकर, खेल मंत्री अनिल विज, फौगाट बहनें गीता और बबीता, अभिनेता रणदीप हुड्डा, सोनाक्षी सिन्हा के अलावा पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हड्डा, अभय चौटाला आदि भी शादी समारोह में शिरकत करेंगे। इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के भी शादी समारोह में शामिल होने का अनुमान लगाया जा रहा है

PunjabKesari
शादी के कार्यक्रम
जानकारी के अनुसार सुबह 11 बजे लग्न-टीका की रस्‍म सत्यवान अखाड़े में हुई। उसके बाद साक्षी के आवास पर भात भरने की होगी। इसके बाद बोहर स्थित नांदल भवन में शाम करीब साढ़े छह बजे बारात आएगी। बेटी की शादी की तैयारी में लगी मां सुदेश का कहना है कि बारात के स्वागत के बाद जय माला का कार्यक्रम होगा। रात आठ बजे से 10 बजे तक फेरे व विवाह की रस्‍म होगी। इसके बाद विदाई होगी और अपने पिया के संग साक्षी ससुराल के लिए विदा होंगी।

PunjabKesari
सुरक्षा के कड़े प्रबंध
कार्यक्रम के दौरान पुलिस और प्रशासन की भी सुरक्षा को लेकर तैयारी हैं। सुरक्षा के लिहाज से पूरे कार्यक्रम की तैयारियों से जुड़ी रोहतक की सिक्योरिटी एजेंसी की ओर से 45 से 50 बाउंसर भी तैनात किए जाएंगे। जो हर शख्स पर नजर रखेंगे। 

PunjabKesari
उत्तर प्रदेश से मंगवाए गए विशेषज्ञ बावर्ची
शादी में मेहमान अौर बाराती स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाएंगे। मेहमानों के लिए भोजन बनाने के लिए उत्तर प्रदेश से विशेषज्ञ कारीगरों को बुलाया गया है। भोजन के लिए 80 से अधिक स्टॉल लगाए जाएंगे। इनमें करीब आठ से अधिक मिठाइयां व 15 सब्जियां होंगी। इसके अतिरिक्त माल पुआ और दिल्ली की कुल्फी भी होगी। 

PunjabKesari
शादी के बाद एशियन चैंपियनशन की तैयारी करेंगे दोनों पहलवान
शादी के बाद साक्षी मलिक और सत्यव्रत कादियान मई में होने वाली एशियन चैंपियनशिप की तैयारियों में जुट जाएंगे। इस प्रतियोगिता में सत्यव्रत का खेलना तय है, लेकिन शादी की तैयारियों के कारण साक्षी सोनीपत में कैंप में शामिल नहीं हो सकी थीं। हालांकि यदि साक्षी चैंपियनशिप में खेलना चाहेंगी तो कुश्ती संघ उन्हें मौका देगा। एशियन चैंपियनशिप 10 से 12 मई तक दिल्ली में होगी। बता दें कि साक्षी और सत्यव्रत दोनों ही प्रो. कुश्ती में दिल्ली की ओर से खेल रहे हैं।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!