यात्रियों के लिए बुरी खबर, 1 मई से बंद हो जाएगी जयपुर-आगरा शताब्दी एक्सप्रेस

Edited By Nisha Bhardwaj, Updated: 31 Mar, 2018 09:36 AM

jaipur agra shatabdi express train closed

दिल्ली और फरीदाबाद होते हुए भारत के मशहूर पर्यटन स्थलों जैसे जयपुर और आगरा की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक बुरी खबर है। यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए नॉर्दन रेलवे ने जयपुर-दिल्ली-फरीदाबाद-आगरा शताब्दी एक्सप्रेस को बंद करने का फैसला...

फरीदाबाद(ब्यूरो): दिल्ली और फरीदाबाद होते हुए भारत के मशहूर पर्यटन स्थलों जैसे जयपुर और आगरा की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक बुरी खबर है। यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए नॉर्दन रेलवे ने जयपुर-दिल्ली-फरीदाबाद-आगरा शताब्दी एक्सप्रेस को बंद करने का फैसला लिया है। इस फैसले को सबसे ज्यादा नुकसान उन लोगों को है, जो जयपुर से दिल्ली व फरीदाबाद के रास्ते आगरा जाते थे। इस ट्रेन को 1 मई को से बंद कर दिया जाएगा।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक, जयपुर-दिल्ली-फरीदाबाद- आगरा शताब्दी ट्रेन में यात्रियों की संख्या लगातार कम होती जा रही थी इसलिए रेलवे बोर्ड से आग्रह किया गया था कि इस ट्रेन को बंद करने की अनुमति दी जाए। इस बारे में उत्तर पश्चिम रेलवे के जन संपर्क अधिकारी तरुण जैन ने बताया कि इस ट्रेन की सेवाएं 1 मई से बंद की जा रही हैं। जयपुर के ट्रैवल एजेंट ने बताया, विदेशी पर्यटक इसी ट्रेन के भरोसे रहते थे। दिल्ली से जयपुर आने में यह ट्रेन ही सबसे उपयुक्त थी। पर्यटक दो दिन जयपुर रुकने के बाद यहीं से आगरा चले जाते थे और भी ट्रेने हैं लेकिन इस ट्रेन की टाइमिंग सबसे अच्छी है। यह सुबह जयपुर से निकलती थी और शाम को आगरा से वापस आ जाती थी।

फरीदाबाद के यात्रियों को भी होगी निराशा
स्मार्ट सिटी फरीदाबाद से आगरा व जयपुर जाने वाले यात्रियों को भी इस शताब्दी एक्सप्रेस के बंद हो जाने से निराशा हाथ लगेगी क्योंकि फरीदाबाद से करीब 20 हजार यात्री प्रति माह जयपुर और आगरा घुमने जाते हैं। जिन्हें ट्रेन के बंद होने से बड़ा झटका लगेगा। 

बंद ट्रेन जन शताब्दी के नाम से हो सकती है शुरू 
सूत्रों के मुताबिक, इस ट्रेन को फिर से जन शताब्दी नाम से शुरू करने की योजना है। फि र से शुरू करने के बाद इसके किराए में भी कटौती की जा सकती है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, मंत्रालय की अनुमति मिलते ही ट्रेन को जन शताब्दी नाम से किराए पर सब्सिडी देते हुए शुरू कर दिया जाएगा। फिलहाल इस ट्रेन में चेयर कार का किराया 869 रुपए और एग्जीक्युटिव क्लास के लिए 1245 रुपए है जो कि वोल्वो और मर्सेडीज बसों के किराए से भी ज्यादा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!